INDvsSL : मैच में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट कोहली के पास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsSL : STATS PREVIEW: मैच में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट कोहली के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका 

INDvsSL : STATS PREVIEW: मैच में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट कोहली के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच की तैयारी कर रही है. जिसका पहला मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाना है. जहाँ पर दोनों टीमें जीत दर्ज करने का पूरा प्रयास करेगी. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास बड़े रिकॉर्ड बनाने का पूरा मौका होगा. उन्हें खास रिकॉर्ड के बारें में हम आपको बताएँगे. जिसमें विराट कोहली के पास बड़ा मौका है.

यहाँ नजर डालते हैं मैच में बनने वाले संभावित आंकड़ो पर

INDvsSL : STATS PREVIEW: मैच में बन सकते हैं 10 रिकॉर्ड, विराट कोहली के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका 1

1.भारत ने अब तक गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में एक टी20 मैच खेला है. जिसमें उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब यदि कल भारत ने श्रीलंका के खिलाफ कल यहाँ पर जीत दर्ज की तो वो टी20 फ़ॉर्मेट में इस मैदान पर भारत की पहली जीत होगी.

2.श्रीलंका के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेले गये पिछले 5 मैच में भारत ने जीत दर्ज की है. भारत श्रीलंका से घरेलू मैदान पर आखिरी बार 2016 में पुणे में हारा था. अब भारतीय टीम लगातार 6 छठा मुकाबला जीतने का प्रयास करेगी.

3.श्रीलंका के लक्षण संदाकन यदि पहले मैच में 4 विकेट लेते हैं तो वो टी20 फ़ॉर्मेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लेंगे.

विराट कोहली

4.भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 16 मैच में से 11 मैच में जीत दर्ज किया है. जो ऑस्ट्रेलिया के साथ रिकॉर्ड शेयर कर रहे हैं की एक टीम में खिलाफ टी20 फ़ॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का. इस मैच में जीत दर्ज करके भारत ऑस्ट्रेलिया से आगे निकलना चाहिए.

5.इस मैच में एक रन बनाते ही विराट कोहली, रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर टी20 फ़ॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे. मौजूदा समय में दोनों खिलाड़ियों के बराबर रन हैं.

6. विराट कोहली इस मैच में 24 रन बना कर टी20 अंतरराष्‍ट्रीय फ़ॉर्मेट में बतौर कप्तान 1000 रन पूरे कर लेंगे. वो ऐसा करने वाले छठे कप्तान और दूसरे भारतीय कप्तान बन जायेंगे.

श्रीलंका

7.कप्तान कोहली इस मैच में 31 रन बनाते हैं बतौर कप्तान अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर 11, 000 रन पूरे करे लेंगे. वो ऐसा करने वाले छठे कप्तान और दूसरे भारतीय कप्तान बन जायेंगे.

8. यदि इस मैच में जसप्रीत बुमराह 2 और युजवेंद्र चहल एक विकेट हासिल कर लेते हैं. उसके बाद वो रविचंद्रन अश्विन के 52 विकेट को पीछे छोड़कर भारत के लिए टी20 फ़ॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे.

9.श्रीलंका के इशुरु उड़ाना 6 विकेट लेने के बाद टी20 फ़ॉर्मेट में वो अपने 150 विकेट पूरे कर लेंगे.

10.भारतीय टीम आज तक श्रीलंका के खिलाफ कभी टी20 सीरीज नहीं हारी है. अब तक खेले गए 6 सीरीज में से 5 सीरीज भारतीय टीम ने और एक सीरीज ड्रा हो गया है.

Related posts