INDvsSL : STATS PREVIEW : तीसरे वनडे में बन सकते 9 बेहतरीन रिकॉर्ड्स, धवन अपनी कप्तानी से बना सकते विश्व रिकॉर्ड 1

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला 23 जुलाई शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में दोनों टीमों व खिलाड़ियों के पास कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. हम आपकों अपने इस खास लेख में उन्ही रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे.

आइए डालते हैं मैच में बनने वाले संभावित रिकॉर्ड्स पर एक नजर :

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, शिखर धवन को बनाया गया कप्तान 2

1. भारत और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 161 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमे से 93 मैच भारत की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 56 मैच श्रीलंका की टीम ने जीते हुए हैं. दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला टाई और 11 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं. इस मैच में भारत के पास श्रीलंका के खिलाफ अपनी 94वीं जीत का मौका होगा. वहीं श्रीलंका के पास भारत के खिलाफ अपनी 57वीं जीत का मौका होगा.

2. भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में कुल 35 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमे भारत ने 17 और श्रीलंका ने 15 मैच जीते हुए हैं. वहीं 3 मैच बेनतीजा रहे हैं. भारत के पास इस मैच में 18वीं जीत का मौका होगा. वहीं श्रीलंका के पास 16वीं जीत का मौका होगा.

3. भारत के वनडे इतिहास का यह 996वां वनडे मैच होगा. अब तक भारत ने अपने खेले 995 वनडे मैचों में 518  मैच जीते हैं. 427 वनडे मुकाबले हारे हैं और उसके 9 मुकाबले टाई और 41 मैच बेनतीजा रहे हैं.

शिखर धवन

4. अगर युजवेंद्र चहल इस मैच में 3 विकेट हासिल करते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में 100 विकेट हासिल कर लेंगे. वह भारत के लिए 100 विकेट हासिल करने वाले 24वें गेंदबाज बनेंगे.

5. नितीश राणा, ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डीकल, के गौथम, वरुण चक्रवर्ती, चेतन सकारिया और राहुल चाहर ने अब तक कोई वनडे मुकाबला भारत के लिए नहीं खेला है, इसलिए इन 7 में से जिस भी खिलाड़ी को इस मैच में मौका मिलेगा, वह उसका डेब्यू वनडे मैच होगा.

6. मनीष पांडे अगर इस मैच में 5 चौके लगाते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में अपने 50 चौके पूरे कर लेंगे.

हार्दिक पांड्या

7. हार्दिक पांड्या अगर इस मैच में 10 चौके लगाते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए अपने 100 चौके पूरे कर लेंगे.

8. युजवेंद्र चहल अगर इस मैच में फाइव विकेट हॉल हासिल करते हैं, तो वह भारत के लिए सबसे ज्यादा फाइव विकेट हॉल हासिल करने में जवागल श्रीनाथ (3 बार) की बराबरी कर लेंगे.

9. इस तीसरे वनडे को भी भारत जीत लेगा, तो भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में सीरीज को 3-0 से जीत लेगी. धवन अपनी डेब्यू कप्तानी में घर के बाहर क्लीन स्वीप से सीरीज जीतने वाले भारतीय कप्तान बने जाएंगे.

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul