अजिंक्य रहाणे ने बताया, कैसे कर पाए मैच में शानदार बल्लेबाजी?

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

INDvsWI : ‘मैन ऑफ़ द मैच’ अजिंक्य रहाणे ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का श्रेय इन्हें दिया 

INDvsWI : ‘मैन ऑफ़ द मैच’ अजिंक्य रहाणे ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का श्रेय इन्हें दिया

भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की शानदार पारियों के दम पर भारतीय टीम ने एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 318 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है. भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है. सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्ट मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच जमैका में खेला जायेगा.

शानदार प्रदर्शन के लिए अजिंक्य रहाणे को मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

अजिंक्य रहाणे को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए इस मैच का ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया है. भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में जहां 81 रन का शानदार अर्धशतक लगाया था. वहीं उन्होंने दूसरी पारी में 102 रन का एक शानदार शतक लगाया. उनकी इन पारियों ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है.

उन्होंने पहली पारी में जहां केएल राहुल के साथ शानदार साझेदारी की थी. वहीं दूसरी पारी में विराट कोहली और हनुमा विहारी के साथ मिलकर 2 शतकीय साझेदारी की है.

जीत में योगदान देकर काफी अच्छा महसूस हो रहा

अजिंक्य रहाणे ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा, “टीम की जीत में योगदान देकर काफी अच्छा महसूस हो रहा हूँ.  मुझे लगता है, कि पहली पारी में मेरे और राहुल के बीच साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी, क्योंकि हम पहली पारी में शुरूआती विकेट गवा चुके थे.”

काउंटी क्रिकेट से खेल सुधारने में मिली मदद

अजिंक्य रहाणे

काउंटी क्रिकेट को अपनी सफलता का श्रेय देते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा, “मुझे लगता है कि खेल का पहला दिन, हमारे लिए थोड़ा मुश्किल था, लेकिन हमें पता था कि अगर हम क्रीज में रहेंगे तो रन जरुर बन जायेंगे और इसी योजना के साथ मैंने बल्बलेबाजी की थी. इससे पहले, मैंने हैम्पशायर के लिए काउंटी खेल खेला और वहां से मुझे काफी मदद मिली है.”

अपने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ पुरस्कार को समर्पित करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा, “मैं अपने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ का यह पुरस्कार उन लोगों को समर्पित करता हूं, जिन्होंने पिछले डेढ़ और 2 वर्षों से मुझे समर्थन दिया है.”

Related posts