///

INDvsWI: पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को गलत आउट देने पर आईसीसी को लगाई फटकार

भारत बनाम वेस्टइंडीज़ के मुकाबले में कप्तान कोहली, एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या की तेज़ पारी की मदद से 268 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इस मैच में भारत ने विंडीज़ को 125 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। लेकिन भारत की जीत से ज्यादा सुर्खियों में रहा भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को संदेह की स्थिति में आउट करार देना।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

रोहित को इस तरह आउट दिए जाने पर भारत के दिग्गज खिलाड़ियों ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि संदेह की स्थिति में लाभ बल्लेबाज को दिया जाना चाहिए।

छठवें ओवर में रोहित को दिया गया था आउट

रोहित शर्मा और केएल राहुल पिच पर थे। छठवें ओवर में गेंदबाजी कर रहे केमर रोच ने की चौथी बॉल पर रोहित शॉट खेलने गए लेकिन बॉल कीपर के हाथों में जा गिरी। विकेटकीपर शाई होप ने गेंदबाज के साथ-साथ आत्मविश्वास के साथ अपील की जिसके बाद ग्राउंड के अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ रुख किया।

INDvsWI: पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को गलत आउट देने पर आईसीसी को लगाई फटकार 1

जेसन होल्डर समीक्षा के लिए गए और गेंद को बल्ले से गुजारने पर अल्ट्रा एज ने स्पाइक दिखाया। लेकिन उसी समय, गेंद पैड के करीब थी और ऑन-फील्ड निर्णय को पलटने के लिए कोई निर्णायक सबूत नहीं था। हालांकि, थर्ड अंपायर अपना निर्णय के लिए जल्दी की और रोहित शर्मा को आउट करके सभी को चौंका दिया।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने जताई थर्ड अंपायर के निर्णय पर आपत्ति

इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर जो स्टार स्पोर्ट्स के विशेषज्ञ के रूप में काम कर रहे हैं, वे इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं थे। जबकि इरफान पठान ने महसूस किया कि गेंद और बल्ले के बीच स्पष्ट अंतर था, लेकिन लक्ष्मीपति बालाजी को भी यकीन नहीं था।

“गेंद और बल्ले के बीच स्पष्ट अंतर था, इसलिए कोई भी निर्णय स्पष्ट नहीं था,” इरफान ने कहा कि बालाजी ने टिप्पणी की, “मैं इस निर्णय से खुश नहीं हूं।”

वहीं, हरभजन सिंह की राय थी कि इस संदेह का लाभ रोहित शर्मा को नहीं होना चाहिए। पार्थिव पटेल ने कहा, “रिप्ले देखने के बाद, हमें लगा कि यह आउट नहीं है, संदेह का लाभ बल्लेबाज को जाना चाहिए,”रिप्ले निर्णायक नहीं थे, इसलिए ऑन-फील्ड निर्णय पर रोक लगाई जानी चाहिए।” पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी इस मामले पर समान भावनाएं व्यक्त कीं।

मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

INDvsWI: पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को गलत आउट देने पर आईसीसी को लगाई फटकार 2

रोहित शर्मा का इस तरह आउट हो जाने के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस काफी नाराज नजर आए। हालांकि इन सबके बावजूद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। बताते चलें कि भारत का अगला मुकाबला रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाने वाला है। इस मैच में जीत के साथ ही भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा।