केएल राहुल की तारीफ करते हुए विक्रम राठौर ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

केएल राहुल के बेहतरीन प्रदर्शन पर बोले बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, बताया कैसे लौटे फॉर्म में 

केएल राहुल के बेहतरीन प्रदर्शन पर बोले बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, बताया कैसे लौटे फॉर्म में

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें वनडे सीरीज पर टिकी हुई हैं. चेन्नई में खेले जाने वाले पहले मैच के लिए दोनों टीमें चेन्नई पहुंचकर तैयारियों में जुट चुकी हैं. मैच शुरु होने से एक शाम पहले मीडिया से बात करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने केएल राहुल के बेहतरीन प्रदर्शन की सराहना करते नजर आए.

केएल राहुल हमेशा से ही हैं अच्छे खिलाड़ी

केएल राहुल

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खासकर आखिरी और निर्णायक मुंबई टी20 मैच में राहुल ने 91 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसके लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच का खिताब से नवाजा गया. अब वनडे सीरीज से पहले बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने केएल की तारीफ करते हुए कहा,

केएल राहुल हमेशा से ही बहुत अच्छे खिलाड़ी रहे हैं. हां, वह कुछ वक्त से खराब फेज से गुजर रहे थे, जिससे लगभग हर खिलाड़ी इससे गुजरता है.

उसने कड़ी मेहनत करते हुए खेल में कुछ तकनीकी बदलाव किए और माइंडसेट में थोड़े बदलाव किए. रिजल्ट में उनकी मेहनत नजर आई. उन्होंने काफी अच्छा कमबैक किया है और वह हमेशा से ही अच्छे खिलाड़ी रहे हैं.

राहुल को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 91 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. ये केएल का आठवां टी20 अर्धशतक है.

अपनी 91 रनों की तूफानी पारी में इस केएल ने 9 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. इतना ही नहीं राहुल ने हैदराबाद टी20 मैच में भी 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी.

रोहित के साथ ओपनिंग जिम्मेदारी संभालेंगे राहुल

केएल राहुल

इंजरी से जूंझ रहे शिखर धवन वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं हैं. धवन की जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है. लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए कहा जा सकता है कि कप्तान विराट कोहली केएल राहुल-रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी पर ही भरोसा जताएंगे.

असल में इन दोनों की जोड़ी ने टी20 सीरीज में अच्छा खेल दिखाया है और साथ ही धवन की गैरमौजूदगी में राहुल के पास राहुल के पास अंतरराष्ट्रीय एक्सपीरियंस है. इसलिए कोहली कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और इस सलामी जोड़ी को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपेंगे.

Related posts