रवि शास्त्री ने भारत की जीत के बाद कही दिल छूने वाली बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के लिए लिखा ये खास मैसेज 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के लिए लिखा ये खास मैसेज

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार 67 रनों की जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 241 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पोलार्ड की टीम ने कोशिश तो की, मगर जीत दर्ज नहीं कर सकी. मुंबई टी20 जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है.

रवि शास्त्री ने कुछ इस तरह टीम को दी बधाई

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट पर एक खास पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- बहुत अच्छा खेला. आप लोगों ने इस फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम के खिलाफ शेरों की तरह खेला.

टी20 में सबसे खतरनाक टीमों में शुमार है विंडीज

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं. 2 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस बार भी फेवरेट बनकर मैगा इवेंट में हिस्सा लेगी. विंडीज के पास विस्फोटक बल्लेबाजी है. टीम का कोई भी खिलाड़ी मैच पलटने की ताकत रखता है. इसीलिए कोच रवि शास्त्री ने इस टीम को खतरनाक बताया.

हालांकि भारत से पहले लखनऊ में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज को भी वेस्टइंडीज की टीम ने 2-0 से गंवाया दिया था. इन सबके बावजूद इस टीम को विश्व स्तर पर टी20 फॉर्मेट में सबसे खतरनाक टीमों में गिना जाता है.

टीम इंडिया ने 2-0 से जीती सीरीज

टीम इंडिया

हैदराबाद टी20 में भारत और तिरुवंतपुरम में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी. 1-1 की बराबरी के बाद मुंबई टी20 मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 241 रनों का  पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया. इसमें विराट कोहली 70, रोहित शर्मा 71, केएल राहुल 91 रन की अहम पारी खेली.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम ने कीरोन पोलार्ड की 68 रनों की अहम पारी की मदद से 8 विकेट के नुक्सान पर 173 रन ही  बना सकी. परिणामस्वरूप टीम इंडिया ने 67 रन से मैच और 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया. 91 रनों की तूफानी पारी के लिए केएल राहुल को ‘मैन ऑफ द मैच’ और सीरीज में नाबाद 90 सहित सर्वाधिक 183 रन बनाने के लिए कप्तान विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब दिया गया.

Related posts