वेस्टइंडीज ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, भारत की प्लेइंग XI में हुए बड़े बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsWI : टॉस रिपोर्ट : वेस्टइंडीज ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, भारत की प्लेइंग XI में हुए बड़े बदलाव 

INDvsWI : टॉस रिपोर्ट : वेस्टइंडीज ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, भारत की प्लेइंग XI में हुए बड़े बदलाव

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच आज बुधवार को मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस तीसरे टी-20 मैच को जीत दोनों ही टीमें सीरीज को 2-1 से अपने नाम करना चाहेगी. दोनों ही टीमों के पास कई शानदार खिलाड़ी है, इसलिए इस मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

आंकड़ो के आधार पर भारत का पलड़ा भारी

मोटी पनेसर

आपकों बता दें, कि भारत-वेस्टइंडीज के बीच अबतक 16 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमे से वेस्टइंडीज की टीम ने 6 टी-20 मैच जीते हुए हैं. वहीं भारत की टीम ने 9 टी-20 मैच जीते हुए हैं. दोनों टीमों के बीच एक टी-20 बेनतीजा रहा है.

भारतीय टीम हमेशा से ही इस फॉर्मेट में वेस्टइंडीज पर हावी रही है. इस टी-20 सीरीज को भी जीत भारतीय टीम, वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना शानदार रिकॉर्ड बरक़रार रखना चाहेगी.

पिच रिपोर्ट 

एबी डिविलियर्स

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी है. इस पिच पर जमकर रन बनते हैं. तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को गेंद से ज्यादा मदद नहीं मिलती है. आईपीएल में भी इस मैदान पर जमकर रन बने थे, इसलिए यह मुकाबला एक हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है.

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस

INDvsWI : टॉस रिपोर्ट : वेस्टइंडीज ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, भारत की प्लेइंग XI में हुए बड़े बदलाव 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले इस तीसरे टी-20 मैच का टॉस वेस्टइंडीज की टीम ने जीत लिया है और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम अपने विश्व कप 2020 की तैयारी कर रही है, इसलिए टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है.

इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

INDvsWI : टॉस रिपोर्ट : वेस्टइंडीज ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, भारत की प्लेइंग XI में हुए बड़े बदलाव 2

भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, कुलदीप यादव,  मोहम्मद शमी, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार

वेस्टइंडीज : लेंडल सिमंस, एविन लुईस, ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, शेल्डन कॉटल, केसरिक विलियम्स, खायरे पियरे, हेडन वाल्श

Related posts