INDvsWI : टॉस रिपोर्ट : विराट कोहली ने टॉस हारने के बाद लिया प्लेइंग इलेवन को लेकर ये फैसला, इन 11 को मिली जगह

vineetarya / 01 November 2018

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा और अंतिम वनडे मैच आज गुरूवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना हैं.

इस मैच को जीत जहां भारतीय टीम सीरीज को 3-1 के बड़े अंतर से जीतना चाहेगी. वहीं वेस्टइंडीज की टीम इस अंतिम वनडे मैच को जीत सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगी.

इस प्रकार रहे है दोनों टीमों के अबतक के आँकड़े 

बता दें, कि भारत और वेस्टइंडीज की टीम के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में अबतक 125 वनडे मैच खेले गये हैं. जिसमे भारत की टीम ने 58  मैच जीते हैं और वेस्टइंडीज की टीम ने 62  मैच जीते हैं. दोनों टीमों के बीच दो मैच टाई रहे हैं. वहीं 3 मैच बेनतीजा रहे हैं.

और पढें – मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान पीएसएल को लेकर लिया ये फैसला, हैरान है पूरा पाकिस्तान

बता दें, कि इन दोनों टीमों के बीच अबतक एक भी मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड क्रिकेट स्टेडियम में नहीं खेला गया हैं. इस मैदान पर भारतीय टीम ने सिर्फ एक टी-20 मैच ही खेला हैं. जो भारत ने साल 2017 में न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ खेला था.

पिच रिपोर्ट 

तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को काफी मदद करती हैं, इसलिए अबतक सीरीज के हुए चार मैचों की तरह इस मैच के भी हाई स्कोरिंग होने के पुरे चांस हैं.

इस पिच में नई गेंद से तेज गेंदबाजो को अच्छी स्विंग प्राप्त होती हैं, लेकिन कुछ देर बाद विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा हो जाता हैं. आज का पिच भी फ्लैट दिख रहा हैं. स्पिन गेंदबाजो को इस पिच से कुछ खास मदद मिलने के आसार नहीं हैं.

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले इस पांचवे वनडे मैच का टॉस हो गया हैं. इस मैच का टॉस वेस्टइंडीज की टीम ने जीता हैं और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया हैं.

और पढें – युवराज सिंह ने लिया ये गलत फैसला, दोबारा नहीं मिलेगी अब टीम इंडिया में जगह!

इस प्रकार हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

PLAYING XI:

Windies (Playing XI): Kieran Powell, Shai Hope(w), Marlon Samuels, Shimron Hetmyer, Rovman Powell, Jason Holder(c), Fabian Allen, Devendra Bishoo, Keemo Paul, Kemar Roach, Oshane Thomas

India (Playing XI): Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Virat Kohli(c), Ambati Rayudu, MS Dhoni(w), Kedar Jadhav, Ravindra Jadeja, Bhuvneshwar Kumar, Kuldeep Yadav, K Khaleel Ahmed, Jasprit Bumrah

Cricket News in Hindi और WWE News In Hindi के लिए SPORTZWIKI HINDI फॉलो करे. आप हमे हमारे Facebook पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.