CWC 2019, INDvsPAK: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, चोटिल भुवनेश्वर कुमार ने मैदान छोड़ा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019, INDvsPAK: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, चोटिल भुवनेश्वर कुमार ने मैदान छोड़ा 

CWC 2019, INDvsPAK: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, चोटिल भुवनेश्वर कुमार ने मैदान छोड़ा

आईसीसी विश्व कप 2019 में आज भारतीय टीम पाकिस्तान से भिड़ रही है। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में अभी तक 6 मैच हुए हैं और सभी में भारतीय टीम को जीत मिली है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला खेल जगत के सबसे बड़े मुकाबलों में गिना जाता है। इसकी वजह है कि दोनों देशों के लोग इसे मान-सम्मान की लड़ाई मानते हैं।

भारत का बड़ा स्कोर

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 336 रन बनाये। पाकिस्तान ने तेज गेंदबाजों के लिए मदद सोचकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था लेकिन भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने उनका डटकर सामना किया।

रोहित शर्मा ने शतक बनाया वहीं विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतक बनाया। टीम एक समय 350 के ऊपर जाती दिख रही थी लेकिन पाकिस्तान ने अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर भारत को रोक दिया।

भारतीय टीम को झटका

भारतीय टीम ने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की और पाकिस्तान के बल्लेबाज खुलकर शॉट नहीं खेल पा रहे थे। इसी बीच तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पैर में परेशानी दिखी और वह मैदान छोड़कर बाहर चले गये। उन्हें हैमस्ट्रिंग में परेशानी दिख रही थी।

भुवनेश्वर कुमार अगर मैदान पर वापस नहीं आते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा। ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है और इसी वजह से अंतिम ओवरों में भी भुवनेश्वर कुमार की भूमिका अहम रहने वाली है।

मैदान पर नहीं आयेंगे वापस

भुवनेश्वर कुमार ने इस टूर्नामेंट में अभी तक खेले दो मैचों में शानदार गेंदबाजी की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में उन्होंने दो विकेट लिए थे। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें तीन विकेट मिला था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही ओवर में भुवी ने स्टीवन स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को मैच से बाहर कर दिया था। वह इस मैच के लिए अब मैदान पर वापस नहीं आयेंगे।

Related posts