वेस्टइंडीज दौरे से पहले एनसीए पहुंचे शिखर धवन और विजय शंकर, फिटनेश की होंगी जाँच 1

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हार कर बाहर हुई भारतीय टीम अब 3 अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू करेगी. इस सीरीज में 3 टी20 मैच, 3 एकदिवसीय मैच और 2 टेस्ट मैच खेले जायेंगे. इस दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम चयनित की जायेगी. विश्व कप में चोटिल हुए शिखर धवन और विजय शंकर के बारें में बड़ी खबर आई है.

एनसीए पहुंचे शिखर धवन और विजय शंकर

वेस्टइंडीज दौरे से पहले एनसीए पहुंचे शिखर धवन और विजय शंकर, फिटनेश की होंगी जाँच 2

इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होकर विश्व कप से बाहर हुए शिखर धवन और नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद से चोटिल होकर उस टूनामेंट से बाहर हुए विजय शंकर सोमवार को एनसीए में पहुंचे. शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस मैच में चोटिल हुए थे. उस मैच में उन्होंने 117 रनों की शानदार पारी खेली थी.

शिखर धवन की कमी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में खली. जबकि विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से टीम में योगदान दिया था. अफगानिस्तान के खिलाफ भी शंकर ठीक ठाक खेले थे. उसके बाद उन्हें चोट लगी और वो विश्व कप से बाहर हो गये.

वेस्टइंडीज दौरे से पहले एनसीए पहुंचे शिखर धवन और विजय शंकर, फिटनेश की होंगी जाँच 3

वेस्टइंडीज सीरीज में खेलने को शायद ना मिले मौका

वेस्टइंडीज दौरे से पहले एनसीए पहुंचे शिखर धवन और विजय शंकर, फिटनेश की होंगी जाँच 4

इन दोनों खिलाड़ियों की नजरें आगामी वेस्टइंडीज सीरीज पर टिकी हुई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच खेले जायेंगे. जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों को शायद मौका नहीं मिल पायें क्योंकी अभी भी इन दोनों खिलाड़ियों की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है.

इन खिलाड़ियों को एकदिवसीय सीरीज में मौका मिल सकता है. यदि शिखर धवन एकदिवसीय सीरीज से पहले फिट होते हैं तो उन्हें मौका मिलना तय है. अभी ये खिलाड़ी एनसीए में पूरी तरह से फिट होने के लिए मेहनत कर रहे हैं. जबकि शंकर टेस्ट सीरीज के पहले फिट हो सकते हैं.

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज सीरीज से ले सकते हैं आराम

वेस्टइंडीज

कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीरीज से आराम ले सकते हैं. क्योंकी आईपीएल और उसके बाद विश्व कप ये खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारें में कोई खबर नहीं आई है. लेकिन वो सीरीज में नहीं खेलेंगे. क्योंकी उनके हाथ के एक अगुंली में चोट लगी हुई है.