भारतीय टीम के बड़ा झटका, चोटिल इशांत शर्मा न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन के बाद भारत को लगा एक और झटका, इशांत शर्मा न्यूज़ीलैंड दौरे से हुए बाहर 

शिखर धवन के बाद भारत को लगा एक और झटका, इशांत शर्मा न्यूज़ीलैंड दौरे से हुए बाहर

भारतीय टीम को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके लिए अभी तक भारतीय टीम की घोषणा नहीं हुई है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत होने वाला यह सीरीज में भारतीय टीम कड़ी चुनौती वाला होगा। 2009 के बाद भारतीय टीम ने यहां कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है और इसी वजह से सीरीज मुश्किल होने वाला है।

इशांत शर्मा बाहर

शिखर धवन के बाद भारत को लगा एक और झटका, इशांत शर्मा न्यूज़ीलैंड दौरे से हुए बाहर 1

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी मैच को दौरान उनका टखना मुड़ गया था। यह चोट काफी गहरा है और वह 6 हफ्ते तक मैदान से बाहर रहेंगे।

इसी वजह से वह टीम के साथ न्यूजीलैंड नहीं जा पाएंगे। उनका बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है। पिछले 2 सालों से उन्होंने टीम के लिए लगातार बेहतरीन गेंदबाजी भी की है। इसी वजह से उनका बबाहर होना टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।

2009 और 2014 में थे हिस्सा

शिखर धवन के बाद भारत को लगा एक और झटका, इशांत शर्मा न्यूज़ीलैंड दौरे से हुए बाहर 2

भारतीय टीम ने 2009 और 2014 में न्यूजीलैंड में टेस्ट मैच खेला था। दोनों सीरीज में इशांत शर्मा भारतीय टीम का हिस्सा थे। वर्तमान टीम में वह एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो इन दोनों दौरों पर भारतीय टीम का हिस्सा थे।

मोहम्मद शमी 2014 में टीम के साथ न्यूजीलैंड गए थे लेकिन जसप्रीत बुमराह का यह पहला टेस्ट न्यूजीलैंड दौरा होगा। उन्होंने अभी तक यहां वनडे या टेस्ट मुकाबला भी नहीं खेला है।

टेस्ट चैंपियनशिप में शानदार गेंदबाजी

शिखर धवन के बाद भारत को लगा एक और झटका, इशांत शर्मा न्यूज़ीलैंड दौरे से हुए बाहर 3

इशांत शर्मा ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने अभी तक खेले 6 टेस्ट मैच में 25 बल्लेबाजों का आउट किया है। बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम मैच की पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट लिया था।

रणजी ट्रॉफी के 3 पारियों में उन्होंने 11 विकेट लिए हैं। न्यूजीलैंड और भारत के बीच 21 फरवरी से पहला टेस्ट वेलिंग्टन में खेला जाएगा वहीं दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से क्राइसचर्च में खेला जाएगा। भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप में खेली 3 टेस्ट सीरीज के सभी मुकाबले को जीतकर 360 अंक के साथ टेबल में पहले स्थान पर है।

Related posts