चोटिल पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज दौरे से बाहर, तीन नए नामों को मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चोटिल पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर, तीन नए नाम को मिला मौका 

चोटिल पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर, तीन नए  नाम को मिला मौका

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोट से जूझ रहे हैं। उनकी चोट के बारे में अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में उनका रिहैबिटेशन चल रहा है। इसी वजह से इंडिया ए के वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज से वह बाहर हो गये थे। इसे पहले ऑस्ट्रेलिया में हुई टेस्ट सीरीज में भी वह चोट की वजह से बाहर हो गये थे।

इस खिलाड़ी को जगह

चोटिल पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर, तीन नए  नाम को मिला मौका 1

पृथ्वी शॉ की जगह महाराष्ट्र के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड को इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है। हाल में हुई श्रीलंका ए के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। 20 वर्षीय बल्लेबाज लगातार सभी को प्रभावित किया है।

ऋतुराज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल में उन्हें मौका नहीं मिला लेकिन श्रीलंका ए के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज की 4 पारियों में उन्होंने 470 रन बनाये थे। इसमें सबसे बड़ा स्कोर 187 रनों का था।

किशन और अनमोलप्रीत को भी मौका

चोटिल पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर, तीन नए  नाम को मिला मौका 2

इसके साथ ही इस टीम में झारखण्ड के कप्तान ईशान किशन और पंजाब के बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह को भी जगह मिली है। श्रीलंका ए के खिलाफ दो चारदिवसीय मैच में उनके बल्ले से 241 रन निकले थे। वहीं ईशान किशन ने निराश किया था और 4 पारियों में श्रीलंका ए के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने सिर्फ 90 रन ही बनाये थे।

इन दोनों खिलाड़ियों को ऋषभ पन्त और मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया था। पन्त और मयंक को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसी वजह से वह इस दौरे पर हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

अब इस प्रकार है टीम:

मनीष पांडे (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, इशान किशन (ईशान किशन), राहुल चाहर, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, क्रुनाल पंड्या, दीपक चाहर, खलील अहमद, अवलेश खान, नवदीप सैनी

Related posts