चोटिल पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह मिलना दिख रहा मुश्किल 1

भारतीय टीम के अगले महीने न्यूजीलैंड का दौरा करना है। यहां आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए अभी तक भारतीय टीम की घोषणा नहीं हुई है। भारतीय टीम टेस्ट में शानदार खेल दिखा रही है। टेस्ट चैंपियनशिप में खेले 3 सीरीज में भारत ने सभी मैच को अपने नाम किया है।

पृथ्वी शॉ बाहर हो सकते हैं

चोटिल पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह मिलना दिख रहा मुश्किल 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस दौरे से बाहर हो सकते हैं। रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया है। इसी वजह से वह मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे।

बैन के बाद वापसी करते हुए उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके बाद उन्हें टीम में जगह मिलने की बात हो रही थी लेकिन अब उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है। वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के रुप में न्यूजीलैंज जा सकते थे।

हाथ भी नहीं उठ रहा

चोटिल पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह मिलना दिख रहा मुश्किल 3

चोटिल पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह मिलना दिख रहा मुश्किल 4

पृथ्वी शॉ की चोट का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्हें हाथ उठाने में भी परेशानी हो रही है। मुंबई टीम के मैनेजर अजिंक्य नाइक ने इस बारे में क्रिक्बज को जानकारी दी। उन्होंने इस बारे में बताते हुए कहा

“वह कल भी अपना हाथ बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। हमने कल शाम एनसीए को स्कैन भेजा और आज सुबह एक प्रतिक्रिया प्राप्त की जिसमें कहा गया था कि मांसपेशियों में टियर है। हमारी टीम के डॉक्टर ने एक नोट लिखा है जिसमें कहा गया है कि वह खेलने के लायक नहीं है और उसे एनसीए में ले जाया गया। हम सोमवार तक उसकी चोट पर जानकारी प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं।”

सिर्फ दो टेस्ट खेल पाए हैं

चोटिल पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह मिलना दिख रहा मुश्किल 5

पृथ्वी शॉ को 2018 में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही उन्होंने शतक जड़ दिया। उस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया था। उनके बाद वह चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे।