CWC 2019: भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, चोटिल शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, चोटिल शिखर धवन विश्व कप से बाहर, रिप्लेसमेंट हुआ घोषित 

CWC 2019: भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, चोटिल शिखर धवन विश्व कप से बाहर, रिप्लेसमेंट हुआ घोषित

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अभी तक खेले 4 मैचों में तीन जीत हासिल की है वहीं एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इसके बावजूद टीम खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है। शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे वहीं भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल हो गये थे।

शिखर धवन बाहर

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप से बाहर हो गये हैं। उस मैच में 24 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे धवन के अंगूठे पर पैट कमिंस की गेंद की गेंद लगी थी।

हालाँकि, इसके बावजूद भी उन्होंने बल्लेबाजी करना जारी रखा। उन्होंने 117 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं उतरे। उनके अंगूठे में फ्रैक्चर था और अब वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं।

ऋषभ पंत को मौका

शिखर धवन के बाहर होने के बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। पन्त को धवन की चोट के बाद ही उनके कवर के रूप में इंग्लैंड बुला लिया गया था।

ऋषभ पन्त को पहले ही दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया जाना था लेकिन दिनेश कार्तिक को मौका मिल गया। पन्त ने आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा था।

फिट होने की उम्मीद थी

भारतीय टीम मैनेजमेंट को शिखर धवन के फिट होने की उम्मीद थी और इसी वजह से उन्हें अभी तक रिप्लेस नहीं किया गया था। हालाँकि, टीम मैनेजमेंट की उम्मीद के मुताबिक उनकी चोट के सही नहीं हो रही है।

भारतीय टीम प्रबंधन ने धवन के रिप्लेस करने के लिए बीसीसीआई) से मंजूरी मांगी है। बीसीसीआई को अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति को लिखना होगा और धवन के रिप्लेसमेंट के लिए आधिकारिक तौर पर अनुरोध करना होगा।

Related posts