इस भारतीय खिलाड़ी का बिग बैश सफ़र हुआ ख़त्म | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस भारतीय खिलाड़ी का बिग बैश सफ़र हुआ ख़त्म 

इस भारतीय खिलाड़ी का बिग बैश सफ़र हुआ ख़त्म

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, कि किसी भारतीय खिलाड़ी ने देश के बाहर जाकर किसी दूसरे देश के घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लिया हो. जिस तरह हमारे देश में आईपीएल होता है कुछ उसी तरह का मंजर ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश में देखने को मिलता है.

भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के महिला बिग बैश लीग में इस साल दो खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और अब इन दोनों को भारत वापस बुला लिया गया है. भारतीय महिला टीम की ऑल-राउंडर हरमनप्रीत कौर और बल्लेबाज स्मृति मंधाना को इस साल ऑस्ट्रेलिया के महिला बिग बैश लीग में खेलने के लिए चुना गया था, जिसके बाद इन्होने अपनी टीमों के लिए शानदार खेल भी दिखाया, लेकिन अब इन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने देश वापस बुला लिया है.स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया आल-टाइम XI का ऐलान, एशिया और भारत से सिर्फ 1 खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

बिग बैश के दौरान मैच खेलते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोटिल हो गयी है और पूरी तरह से बाहर हो गयी है, जिसके चलते अब महिला विश्वकप क्वालीफ़ायर के लिए भारत की समस्या बढ़ गयी है और सबके लिए यह चिंता का विषय बन गया है, कि उनकी स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गयी है.

रविवार को मेलबर्न रेनीगेड्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उनके पैर में चोट लगी, जो काफी गंभीर थी और अब वह इस लीग के किसी भी मैच का हिस्सा नही बनेंगी.

ब्रिसबेन हीट के कोच एंडी रिचर्ड्स ने कहा,

“यह हमारे लिए एक निराशाजनक खबर है . स्मृति टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ घुल मिल गयी थी और उन्होंने कुछ अच्छी क्रिकेट खेलनी शुरू की थी, लेकिन अचानक चोटिल होने से उनको बाहर जाना पड़ा, जिससे हमारी टीम के ऊपर काफी असर पड़ेगा और अब हमे उनके स्थान पर एक बेहतर विकल्प की तलाश है.”

7 फ़रवरी से श्रीलंका में शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप क्वालिफायर में भी उनके खेलने के ऊपर संशय बन गया है.बीसीसीआई और सीएसए ने बीच में ही अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाया

Related posts