बुरी खबर: महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत को लगा बड़ा झटका, टीम की स्टार खिलाड़ी हुई चोटिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बुरी खबर: महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत को लगा बड़ा झटका, टीम की स्टार खिलाड़ी हुई चोटिल 

बुरी खबर: महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत को लगा बड़ा झटका, टीम की स्टार खिलाड़ी हुई चोटिल
DERBY, ENGLAND - JUNE 24: India batsman Smrti Mandhana (r) celebrates her half century during the ICC Women's World Cup 2017 match between England and India at The 3aaa County Ground on June 24, 2017 in Derby, England. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

महिला वर्ल्ड कप में भारत ने आज शानदार शुरुआत की. भारत ने अपने पहले मैच में ख़िताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड को 35 रन रन से हरा दिया हैं. हालाँकि भारत के लिए इस मैच में एक बुरी खबर भी रही. टीम की विस्फोटक बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना चोटिल हो गई हैं. स्मृति को ये चोट फ़ील्डिंग करते समय लगी.

16 ओवर में लगी थी चोट 

स्मृति दूसरी पारी में फ़ील्डिंग करते समय चोटिल हो गई. पारी के 16 ओवर में उन्होंने लेग साइड पर चौका रोकने के लिए ड्राइव लगाई थी. इस दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी. सी दौरान उन्हें काफी दर्द में भी देखा गया था. चोट की वजह से उन्हें मैदान पर ही तत्काल चिकित्सा दी गई. उनकी इस चोट के बाद टीम अब यही मना रही होगी कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर न हो.

विराट के कोच ने बताया किसे लेनी चाहिए टीम इंडिया में अनिल कुंबले की जगह, सहवाग नही बल्कि इस दिग्गज पर जताया भरोसा

इससे पहले भी घुटने की चोट की वजह से थी बाहर 

बुरी खबर: महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत को लगा बड़ा झटका, टीम की स्टार खिलाड़ी हुई चोटिल 1
getty images

स्मृति को इससे पहले भी इसी पैर के घुटने में चोट लग गई थी. जिसकी वजह से वो 6 महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रही थी. उन्हें ये चोट साल के शुरुआत में मेलबर्न में डब्लू बीबीएल के दूसरे संस्करण में ब्रिस्बेन हीट के लिए गेंदबाजी करते हुए लगी थी. जिसकी वजह से वो टीम से बाहर चल रही थी. ऐसे में टीम यही उम्मीद कर रही होगी कि वो ठीक हो और आने वाले मैच में टीम का हिस्सा बनी रहें. 

बुरी खबर: महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत को लगा बड़ा झटका, टीम की स्टार खिलाड़ी हुई चोटिल 2
getty images

इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी शानदार पारी 

बुरी खबर: महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत को लगा बड़ा झटका, टीम की स्टार खिलाड़ी हुई चोटिल 3
getty images

स्मृति मंधाना, मिताली राज और पूनम राउत की बल्लेबाज़ी के दीवाने हुए सचिन तेंदुलकर ट्वीट कर जाहिर की अपनी खुशी

इंग्लैंड के खिलाफ स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाज़ी का नमूना पेश किया था. पारी की शुरुआत करने आई स्मृति ने पूनम के साथ मिल कर 144 रन की शानदार साझेदारी की. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 72 गेंदों में 90 रन बनाए. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के भी लगाए. मैच में शानदार बलेबाज़ी करने का कारण उन्हें प्लेयर ऑफ़ मैच का अवार्ड भी मिला.

Related posts