फाफ डू प्लेसिस को कप्तानी से हटाने को लेकर अंतरिम निदेशकर ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका ने खोला राज इस वजह से भारत दौरे पर फाफ डू प्लेसिस की जगह क्विंटन डी कॉक को बनाया कप्तान 

साउथ अफ्रीका ने खोला राज इस वजह से भारत दौरे पर फाफ डू प्लेसिस की जगह क्विंटन डी कॉक को बनाया कप्तान
MANCHESTER, ENGLAND - AUGUST 02: South Africa captain Faf du Plessis during a nets session at Old Trafford on August 2, 2017 in Manchester, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का सफर बहुत ही निराशाजनक रहा। दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप में बहुत ही शर्मनाक प्रदर्शन किया जिससे उनका सफर टॉप-4 में पहुंचने से पहले ही खत्म हो गया जिसके बाद लगा जैसे उनकी टीम में बदलाव की जरूरत है।

भारत के खिलाफ टी20 में फाफ डू प्लेसिस की जगह क्विंटन डी कॉक को दी कप्तानी

विश्व कप के खराब प्रदर्श के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम का पहला दौरा भारत का है जहां टीम को भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ ही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बदलाव को इसी दौरे से करना शुरू कर दिया।

साउथ अफ्रीका ने खोला राज इस वजह से भारत दौरे पर फाफ डू प्लेसिस की जगह क्विंटन डी कॉक को बनाया कप्तान 1

भारत के दौरे पर दक्षिण अफ्रीका की टी20 कप्तानी से फाफ डू प्लेसिस को हटा दिया गया। फाफ डू प्लेसिस के स्थान पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कमान क्विंटन डी कॉक को सौंपी।

डू प्लेसिस को कप्तानी से हटाने को लेकर अंतरिम निदेशक हनोक नेकवे ने दी प्रतिक्रिया

फाफ डू प्लेसिस जैसे बेहतरीन खिलाड़ी जो पिछले कई सालों से टीम की कमान को संभाल रहा है उसे इस तरह से कप्तानी से बाहर करना जरूर सवाल खड़े करता है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने परिवर्तन को देखते हुए फाफ का कप्तानी से हटाया।

साउथ अफ्रीका ने खोला राज इस वजह से भारत दौरे पर फाफ डू प्लेसिस की जगह क्विंटन डी कॉक को बनाया कप्तान 2

 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम निदेशक हनोक नेकवे से फाफ डू प्लेसिस को कप्तानी से हटाने का बड़ा मुश्किल सवाल किया गया तो उन्होंने फाफ डू प्लेसिस के योगदान की जमकर तारीफ करते हुए इसे बदलाव का रूप बताया।

फाफ डू प्लेसिस का रहा है बड़ा योगदान, लेकिन अब देखना होगा भविष्य को

हनोक नेकवे ने एक के बाद एक कई सवालों का जवाब दिया जिसमें सबसे पहले उनसे फाफ के बारे में पूछा तो कहा कि  “हम जानते हैं कि फाफ कप्तान और खिलाड़ी के रूप में कहां खड़े हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए बेहतरीन काम किया है। लेकिन हमें ये भी देखना होगा कि भविष्य कैसा दिखता है। और हम क्विंटन पर पूरा भरोसा करते हैं जो टीम का नेतृत्व आगे करने वाले हैं।”

फाफ डु प्लेसिस

“हमारे पास वो एक अच्छे लीडर हैं। और भविष्य के लिए निर्माण करने का एक बड़ा मौका है।”

अब अगले विश्व कप को देखते हुए ये है नए अध्याय की शुरुआत

हनोक नेकवे ने आगे कहा कि

साउथ अफ्रीका ने खोला राज इस वजह से भारत दौरे पर फाफ डू प्लेसिस की जगह क्विंटन डी कॉक को बनाया कप्तान 3

“ये एक नए अध्याय की शुरुआत है और फोकस भारत के खिलाफ आने वाली सीरीज होनी चाहिए। हम ऑस्ट्रेलिया में अगले साल एक अच्छी नींव रखना चाहेंगे। हमारे पास अभी भी बहुत मैच हैं। और लगभग 20 मैच और हैं। हम इन तीनों मैचों के अनुसार स्थिति का आकलन करेंगे। इसके बाद इंग्लैंड सीरीज है जहां इसी तरह का निर्माण करेंगे।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts