……तो अब खत्म हो जायेगा इंटरनेशनल क्रिकेट??????

SAGAR MHATRE / 24 December 2015

कुछ ही दिन पहले अॉस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गयी वेस्टइंडीज टीम को पहले टेस्ट में बुरी तरह हार मिली. लेकिन इस हार से ज्यादा चर्चा क्रिस गेल की चल रहीं है, जिन्होंने टी ट्वेंटी क्रिकेट में 600 छक्के लगाए. क्रिस गेल भी फिलहाल अॉस्ट्रेलिया में है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं बल्कि बिग बैश लीग खेल रहे है. इसपर अॉस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान माईकल क्लार्क ने बोला है कि, आईसीसी को अब ये सोचना चाहिए है कि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और लीग क्रिकेट में में टकराव नहीं होना चाहिए.

क्लार्क ने कहा, आईसीसी को इस बारें में विचार करना चाहिए, कि लीग क्रिकेट की वजह से, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को नुकसान ना हो. और हर खिलाडी को हमेशा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तवज्जो देनी चाहिए. वेस्टइंडीज के कई खिलाडी फिलहाल बिग बैश लीग खेल रहे है, जिसमे क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, लेंडल सिमन्स, और आंद्रे रसेल जैसे खिलाडी है.

 

क्रिस गेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए अपने आपको फिट नहीं बता रहे, लेकिन दुसरी और वे आईपीएल, सीपीएल, बीपीएल, और बीबीएल खेल रहे है.

पिछले कई सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और लीग क्रिकेट में विवाद हुआ है, कई खिलाडी लीग क्रिकेट को प्राथमिकता दे रहे है.

अब हर देश में लीग हो रहीं है, जिसमे कई जगह सफलता मिली है तो कई जगह लीग असफल रहीं है. अगर ऐसा ही चलता रहा है, तो ये दिन दुर नहीं की, क्रिकेट में लीग क्रिकेट हावी होगा.

Related Topics