इंतिखाब आलम ने इंग्लैंड मे इंजमाम-उल-हक़ की मौजूदगी को लेकर उठाए सवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड मे इंजमाम-उल-हक़ की मौजूदगी को लेकर उठे सवाल, बढ़ सकती है मुसीबत 

इंग्लैंड मे इंजमाम-उल-हक़ की मौजूदगी को लेकर उठे सवाल, बढ़ सकती है मुसीबत

16 जून को भारत  से हारने के बाद मानो जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ियों की शामत आ गयी हो. यह मैच पाकिस्तान टीम और पाकिस्तान बोर्ड पर भारी पड़ गया है इसके बाद वायरल हुई कुछ वीडियो और फोटोज ने दिक्कतें और बढ़ा दी है.  भारत से मिली 89 रन की शिकस्त के बाद न केवल पाकिस्तानी प्रशंसक बल्कि अब तो पूर्व कप्तान इंतखाब आलम ने भी सभी खिलाड़ियों और बोर्ड की जमकर फटकार लगाई.

इंग्लैंड मे इंजमाम-उल-हक़ की मौजूदगी को लेकर उठे सवाल, बढ़ सकती है मुसीबत 1

इंतखाब आलम ने जताई पाकिस्तान बोर्ड से नाराजगी

इंतखाब आलम

विश्व कप 2019 में भारत से हारने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम ने इंग्लैंड में मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक की उपस्थिति पर सवाल उठाए.

उन्होंने पीसीबी को बोला है कि अपने खर्च पर इंजमाम-उल-हक़ को इंग्लैंड में रहने की अनुमति देकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गलती की है इसकी उन्होंने आलोचना की है.

पाकिस्तान विश्व कप 2019 में अब तक अपने पांच मैचों में से सिर्फ एक मैच जीत सका है. तीन मैच ऐसे है, जिसमे पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा, रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ भी उसकी एक हार शामिल है.

पीसीबी से इंतखाब आलम ने पूछे यह सवाल

इंतिखाब आलम

इंतिखाब आलम ने बताया की पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मैनेजमेंट बहुत खराब है. यही वजह है की पाकिस्तान टीम दिन प्रतिदिन और बदतर प्रदर्शन दिखाती जा रही है.

टीम मे कोई दिमाग लगाने वाला है ही नहीं विश्व कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान टीम इंग्लैंड पहुँच गई थी. इसके बावजूद अभी तक वो वह का मौसम वह की पिच किसी के बारे मे कुछ नहीं जान पाए. किसी को नही पता की अपने विरोधी टीम के खिलाफ किस रणनीति के साथ उतरे.

इंतिखाब ने डॉन को बताया

“एक बार चयन समिति ने टीम का चयन कर लिया, तो कप्तान और कोच प्लेइंग 11 का चयन करते हैं और दौरे के मामलों पर फैसला करते हैं तो वहाँ इंजमाम-उल-हक की भूमिका क्या है और पीसीबी ने उन्हें आधिकारिक यात्रा पर जाने और हस्तक्षेप करने की अनुमति क्यों दी है.”

वीडियो मे देखे गए खिलाड़ियों के खिलाफ हो कार्यवाही

इंतिखाब आलम

इंतिखाब ने क्रिकेट बोर्ड से दरखास्त की है कि भारत से एक मैच पहले जो भी लोग शीशा रेस्टोरेंट मे मजे कर रहे थे, उन सब पर कार्यवाही हो क्योंकि वो वह एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट खेलने गए न की मजे करने.

फिलहाल शोएब मालिक और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वो वीडियो भारत पाक मैच से 2 रात पहले की है. 1 रात पहले सभी खिलाड़ी अपने अपने कमरों मे ही थे. 23  जून को पाकिस्तान अपना अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा.

Related posts