राशिद खान

आज के समय में जब अच्छे स्पिनरों की बात होती है तो उसमें अपने आप राशिद खान का नाम शामिल हो जाता है. इस गेंदबाज ने खुद को लगातार साबित किया है. अब राशिद खान ने बताया है की क्यों पूर्व पाकिस्तान के दिग्गज इंजमाम उल हक उनपर बुरी तरह भड़क गये थे. अब स्पिनर ने उस बात का खुलासा कर दिया है.

राशिद खान ने बताया क्यों उनपर भड़के थे इंजमाम उल हक

राशिद खान

अफगानिस्तान की टीम में जब राशिद खान शामिल हुए थे. उस समय उनकी उम्र बहुत ही कम थी. जब वो टीम का हिस्सा बने तो उनकी छवि एक अच्छे टी20 फ़ॉर्मेट के गेंदबाज के रूप में बन रही थी. उस समय अफगानिस्तान टीम के मुख्य कोच पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान इंजमाम उल हक थे.

स्पिनर राशिद खान ने बीबीसी पॉडकास्ट द दूसरा में बात करते हुए बताया कि जब उन्होंने इंजमाम उल हक को बताया की उनकी पहचान टी20 स्पेशलिस्ट की बन रही है तो इंजमाम भड़क गये थे. उन्होंने कहा तुम अपना समय बरबाद कर रहे हो. उसके अलावा उन्होंने उस समय युवा राशिद से कहा था कि

” जब तक मैं कोच हूं आप मेरी टीम में होंगे, मैं यहां 2-3 साल तक रहूँगा और आप मुख्य खिलाड़ी होंगे और टीम में चुने जाने वाले पहले खिलाड़ी भी होंगे.”

टी20 फ़ॉर्मेट में इन बल्लेबाजों को बताया खतरनाक

अफगानिस्तान

जब एक गेंदबाज के लिए खतरनाक फ़ॉर्मेट की बात होती है तो वो टी20 फ़ॉर्मेट में नाम आता है. खासकर स्पिनरों के लिए ये फ़ॉर्मेट बहुत ही मुश्किल नजर आता है. जब राशिद खान से पूछा गया की टी20 फ़ॉर्मेट में किस बल्लेबाजो को गेंदबाजी करते हुए उन्हें मुश्किल होती है. जिसपर उन्होंने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजो का नाम लिया. उन्होंने कहा कि

” वेस्टइंडीज के खिलाड़ी, वे इतने ज्यादा खतरनाक हैं. यहां तक कि उनका मिस-हिट भी आसानी से बाउंड्री पार तक जाता है. हार्दिक पांड्या भी, जिस तरह से वो अविश्वसनीय अंदाज में हिट करते हैं. वे टी20 फ़ॉर्मेट में बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज नजर आते हैं.”

आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं राशिद खान

राशिद खान

कोरोना वायरस के कारण मौजूदा समय में क्रिकेट पूरी तरह से बंद है. जिसके कारण ही बीसीसीआई ने आईपीएल जैसी लीग को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. आईपीएल में राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का शुरू से ही हिस्सा है. एक बार फिर उसी टीम के साथ खेलने को लेकर उत्सुक है. जिसके कारण वो आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं.