इंज़माम उल हक़ ने FICA के अधिकारियों को पाकिस्तान आने का न्योता दिया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंज़माम उल हक़ ने FICA के अधिकारियों को पाकिस्तान आने का न्योता दिया 

इंज़माम उल हक़ ने FICA के अधिकारियों को पाकिस्तान आने का न्योता दिया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के चयनकर्ता प्रमुख इंज़माम उल हक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स संघों के महासंघ (FICA) के अधिकारियों को पाकिस्तान में सुरक्षा स्तिथि के जांच के लिए पाकिस्तान आने का न्योता दिया हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) के दुसरे संस्करण का फाइनल लाहौर में आयोजित करने के बात कही थी, जिसके बाद FICA ने विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान ना जाने की सलाह दी थी. FICA के इसी बयान के मद्देनज़र इंज़माम ने FICA अधिकारियों को पाकिस्तान में सुरक्षा की स्तिथि की जांच के लिए बुलाया है.खुद की प्रसंशा और पाकिस्तान का मजाक उड़ाते हुए सहवाग ने आज के दिन को बताया पाकिस्तान का भूत बनाया दिवस

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता प्रमुख इंज़माम ने कहा,

“FICA ने रिपोर्ट ख़ुद तैयार किया, FICA के अधिकारियों को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए और यहाँ के हालातों को दोबारा देखना चाहिए, यहाँ सुरक्षा के खतरों को समाप्त कर दिया गया हैं.”

FICA की रिपोर्ट के बाद वेस्टइंडीज ने भी पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने FICA  से अनुरोध किया था, वे अपने सुरक्षा विशेषज्ञों के नामों का खुलासा करे.

पूर्व कप्तान इंज़माम ने पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के पुनर्वास के लिए आशावान देते हुए कहा कि

“यह राष्ट्र(पाकिस्तान) खेल से बहुत ज्यादा प्यार करता है और विदेशी खिलाड़ियों का पाकिस्तान दौरा करना सुरक्षित है.”

इंजमाम ने लाहौर में पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल को कराने के लिए पीसीबी के प्रयासों की सराहना की और कहा, कि यह फैसला सरकार के साथ आम सहमति के बाद लिया गया है.सिर्फ एक विराट कोहली ही पूरी पाकिस्तान पर भारी, किया वो जो आज तक पूरी पाकिस्तान टीम मिलकर भी नहीं कर सकी

इंज़माम ने यह भी कहा कि, हाल के दिनों में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम, बांग्लादेश महिलाओं टीम और मलेशिया क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा इसका सबूत है, कि पाकिस्तान में अब सुरक्षा मुद्दों की कोई चिंता नहीं हैं.

इंज़माम ने अंत में कहा,

“पाकिस्तान हमेशा बुरे समय में अन्य देशों के साथ खड़ा था और यहां तक ​​कि आंतरिक कलह के दौरान श्रीलंका में क्रिकेट जारी रखने में मदद किया, अब अन्य देशो को पाकिस्तान की मदद करनी चाहिए.”  

Related posts