पाकिस्तान की बैटिंग देखकर अफसोस हुआ : इंजमाम उल हक 1

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान की बल्लेबाजी को देखकर अफ़सोस व्यक्त किया है. दरअसल पाकिस्तान की धीमी बल्लेबाजी तथा ख़राब गेंदों पर भी प्रहार न करने से निराश होकर पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने ऐसा कहा है. इंजमाम का मानना है कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अपनी छवि के विपरीत खेल दिखाया है. यही नहीं उन्होंने ये भी मानना है कि पाकिस्तान ने अपना रवैया नहीं बदला तो वह इस मैच को गवां भी सकता है.

पाकिस्तान की बैटिंग देखकर अफसोस हुआ : इंजमाम उल हक

पाकिस्तान की बैटिंग देखकर अफसोस हुआ : इंजमाम उल हक 2

दरअसल इंजमाम उल हक़ ने अपने आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट के माध्यम से अपनी राय राखी है. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाजों की अप्रोच पर अफ़सोस जाहिर किया है. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के थिंक टैंक पर भी सवाल खड़े किये हैं. इंजमाम ने अपने इस वीडियो में कहा,

“आज मैं आपको अगर सही बताऊँ तो जिस तरह आज पाकिस्तान ने बल्लेबाजी की, उससे मुझे बहुत अफ़सोस हुआ है. हालाँकि पाकिस्तान के 2 विकेट गवां दिए हैं, लेकिन पाकिस्तान ने 56 ओवर खेलकर मात्र 100 रन बनाये हैं. उन्होंने 2 से भी कम रन की गति से रन बनाये जो मुझे बिलकुल पसंद नहीं आया. अगर आप 130 की स्पीड के गेंदबाज की शोर्ट पिच गेंद पर प्रहार नहीं करेंगे तो आपका आत्मसम्मान गिर जायेगा. पाकिस्तान क्रिकेट के अन्य लोगों को भी इसके बारे में खिलाड़ियों से बात करनी चाहिए”

पाकिस्तान ने हमेशा ही आक्रामक क्रिकेट खेली है

पाकिस्तान की बैटिंग देखकर अफसोस हुआ : इंजमाम उल हक 3

पाकिस्तान की बैटिंग देखकर अफसोस हुआ : इंजमाम उल हक 4

इंजमाम उल हक का मानना है कि पाकिस्तान की टीम हमेशा से ही आक्रामक क्रिकेट खेली है, लेकिन इस टीम ने उन्हें निराश किया. इंजमाम ने ये भी कहा कि जब आप पाकिस्तान के लिए खेलते हो तो आपको उस टीम जैसा रवैया भी दिखाना होगा. इसी विषय पर बोलते हुए इंजमाम उल हक ने कहा,

“पाकिस्तान के बल्लेबाज हमेशा से ही अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं. लेकिन इस पाकिस्तान की टीम ने उस रवैये से बिलकुल विपरीत खेल दिखाया है. आप न छोटी गेंद को मार रहे हैं और न ही आगे वाली गेंद पर बल्ला लगा रहे हैं. पाकिस्तान की इस बैटिंग को देखकर मैं बिलकुल हैरान हूँ. जब आप पाकिस्तान के लिए खेलते हो तो आपका वो रवैया भी दिखाना चाहिए जो पाकिस्तान के बल्लेबाज दिखाते थे.”

पाकिस्तान को बारिस का सहारा, इंग्लैंड को चाहिए 8 विकेट

पाकिस्तान की बैटिंग देखकर अफसोस हुआ : इंजमाम उल हक 5

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश की वजह से सिर्फ 56 ओवर का खेल हो सका, जिसमें पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसां पर 100 रन बना लिए हैं. हालाँकि इसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का 600 विकेट लेने का इंतजार कम से कम एक दिन और बढ़ गया.

दिन का खेल ख़त्म होने तक बाबर आजम 4 तथा कप्तान अजहर अली 29 रन बनाकर क्रीज में मौजूद हैं. बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 583 रन बनंकर अपनी पहली पारी घोषित की थी, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम पहली पारी में मात्र 273 रन पर सिमट गयी. जिसके बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फॉलोऑन खेलने बुलाया.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद (18) और आबिद अली (42) ने धीमी तथा सधी हुई शुरुआत दी थी. हालाँकि दिन के अंत तक दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. पाकिस्तान के पास केवल एक ही चारा है, कि वो किसी भी तरह इस मैच को ड्रा कर सके. जिसके लिए उसे बारिश की शख्त जरूरत है.  हालाँकि की मौसम का मिजाज भी आखरी दिन कुछ ऐसा ही है. वहीं इंग्लैंड की बात करें तो उसे जीत के लिए 8 विकेट की तलाश है.