भारत के खिलाफ विश्वकप में पाकिस्तान करेगा अच्छा प्रदर्शन: इंजमाम-उल-हक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ विश्वकप में पाकिस्तान करेगा अच्छा प्रदर्शन: इंजमाम-उल-हक 

14 फरवरी से शुरू होने वाले विश्वकप में भारत और पाकिस्तान पूल B में अपना पहला मैच एडिलेड में 15 फरवरी को खेलने वाले है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक का मानना है, कि पाकिस्तान टीम विश्वकप के इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करेगी.

उन्होंने कहा:

“हमने भारत को कई मैच में मात दी लेकिन कुछ कारणों और दुर्भाग्य से हम उन्हें विश्वकप में नहीं हरा सके, जिसकी हमे हमेशा मलाल रहेगी, लेकिन इस बार की विश्वकप टीम निश्चित रूप से उन्हें किसी न किसी मैच में मात अवश्य देगी.”

इंजमाम ने 120 टेस्ट और 378 वनडे मैचो के साथ 5 विश्वकप मैचो में हिस्सा लिया है, उन्होंने कहा: “विश्वकप में खेलने का दबाव अलग होता है, लेकिन हमने 1992 में इमरान खान की अगुवाई में जीत दर्ज किया है.”

इंजमाम ने यह भी कहा, कि कुछ समस्याओ की वजह से अगर सईद अजमल विश्वकप नहीं खेल पा रहे है, तो बाकि खिलाडियों को क्भाहिये की वो उनकी कमी महशुश न होने दे.

उन्होंने कहा:

“हमने 1992 विश्वकप में वकार को टीम से खो दिया था. लेकिन इमरान की अगुवाई में और दुसरे खिलाडियों की मदद से हमने विश्वकप में जीत हाशिल की और इस सीरीज में भी ऐसा ही होना चाहिए.”

इंजमाम ने कहा विश्वकप में सफलता की सिर्फ एक ही कुंजी है, और वो ये है, कि सभी खिलाडी मिल कर टीम को जीत में मदद करे.

“मेरे हिसाब से खिलाडियों को आपस में मिल कर खेलना चाहिए और वो काफी सौभग्यशाली है, कि उनका मार्ग दर्शन करने के लिए वकार युनिस, मुस्ताक अहमद, मोईन खान और ग्रांट फ्लावर जैसे महान खिलाडी है,”

इंजमाम ने कहा, 1996 में क्वार्टर फाइनल मैच में भारत से मिली हार और फिर उसके बाद 2003 में सेंचुरियन ग्राउंड पर भारत के हाथो मिली हार आज तक उनके जेहन को कुरेदती है, लेकिन ये टीम सब कुछ सही कर देगी.

इंजमाम ने कहा:

“उन मैचो में हारना हमारे लिए निश्चित रूप से दुर्भाग्यशाली रहा, लेकिन इस टीम के पास मौका है, कि वो सबका हिसाब चुकता कर सके.”

उन्होंने कहा दोनों पक्षों के पास कुछ मजबूत और कुछ कमजोर मुद्दे है, इसलिए उन्हें इस मैच के बहुत ही नजदीकी होने की आशा है.

 

 

Related posts

Leave a Reply