इंजमाम उल हक ने दिल का दौरा पड़ने वाली खबर को बताया बकवास, बताई क्यों गये थे डॉक्टर के पास 1

आये दिन खबर सामने आई थी कि, पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ को दिल का दौरा पड़ गया था. और उन्हें इसके बाद अस्पताल में भारती करवाया गया था. उसके बाद क्रिकेट जगत के कई सारे दिग्गजों ने इंजमाम के स्वास्थ्य को लेकर , उनको जल्दी ठीक होने की कामना की. हालांकि अब इंजमाम ने इन सब मीडियो रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है. उन्होंने खुद ये बताया है कि उन्हें दौरा नहीं पड़ा था.

नहीं पड़ा है दिल का दौरा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक को दिल का दौरा पड़ने की खबर के बीच उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा है कि उन्हें दौरा नहीं पड़ा था. उनके मुताबिक, धमनी ब्लॉक होने के कारण उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. इंजमाम ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि वह पेट में दर्द की शिकायत के कारण अस्पताल गए थे और रूटीन चेकअप के दौरान धमनी में ब्लॉक का पता चला.

इंजमाम ने कहा, मैं पाकिस्तान और दुनिया में सभी लोगों का धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरी सेहत के लिए प्रार्थना की. मैं पाकिस्तान के लोगों, यहां के क्रिकेटर और दुनिया भर में सभी को धन्यवाद देता हूं.

इंजमाम ने खुद के ठीक होने का दिया खबर

इंजमाम उल हक ने दिल का दौरा पड़ने वाली खबर को बताया बकवास, बताई क्यों गये थे डॉक्टर के पास 2

इंजमाम ने कहा, मैंने मीडिया रिपोर्ट देखी जिसमें कहा जा रहा है कि मुझे दिल का दौरा पड़ा था. यह गलत है. मैं रूटीन चेकअप के लिए अपने डॉक्टर के पास गया था. डॉक्टर ने कहा कि उन्हें एंजियोप्लास्टी करानी होगी. एंजियोप्लास्टी के दौरान डॉक्टरों ने देखा कि मेरी एक धमनी ब्लॉक है जिसके बाद उन्होंने स्टेंट डाला. यह आसान और सफल रही और मैं अस्पताल में 12 घंटे रहने के बाद घर लौटा. मैं अब ठीक हूं’.

इंजमाम ने कहा, ‘मैं डॉक्टर के पास इसलिए गया क्योंकि मुझे कुछ असहज लगा. यह दिल के करीब भी नहीं था. अगर मैं दिखाने में देरी करता तो डॉक्टरों ने कहा कि इससे मेरा हृदय प्रभावित हो सकता था’.

शानदार रहा है इंजमाम का अंतर्राष्ट्रीय करियर

इंजमाम उल हक ने दिल का दौरा पड़ने वाली खबर को बताया बकवास, बताई क्यों गये थे डॉक्टर के पास 3

 

इंजमाम उल हक पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वनडे क्रिकेट में इंजमाम उल हक ने 375 मैच खेलकर 11,701 रन बनाए हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. तो वही टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 119 मैच खेलकर 8,829 रन बनाए हैं. 2007 में इस बल्लेबाज ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह साल 2016 से 2019 तक पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर भी रह चुके हैं.

One reply on “इंजमाम उल हक ने दिल का दौरा पड़ने वाली खबर को बताया बकवास, बताई क्यों गये थे डॉक्टर के पास”

Comments are closed.