आईपीएल 2020 में स्पिनर के आधार पर ये टीम है सबसे मजबूत, एक बार फिर बन सकती है विजेता | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 में स्पिनर के आधार पर ये टीम है सबसे मजबूत, एक बार फिर बन सकती है विजेता 

आईपीएल 2020 में स्पिनर के आधार पर ये टीम है सबसे मजबूत, एक बार फिर बन सकती है विजेता
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की नीलामी हो चुकी है. गुरुवार को कोलकाता में हुई नीलामी में कुल 62 खिलाड़ियों को 8 फ्रेंचाइजीयों ने ख़रीदा है और आईपीएल के 13वें सत्र के लिए अपनी टीम पूरी तरह तैयार कर ली है. हम सभी जानते हैं की आईपीएल में फिरकी गेंदबाज का बोलबाला रहता है.

आईपीएल के पिछले सीजन में भी साऊथ आफ्रिका के फिरकी गेंदबाज इमरान ताहिर ने सबसे ज्यादा 26 विकेट हासिल किये थे. इसी करण जिस टीम की पास सबसे अच्छा स्पिन विकल्प होता है वो टीम उतना ही ज्यादा संतुलित लगती है. इसी क्रम में आज हम सभी 8 टीमों के स्पिनर्स के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि कौन सी टीम स्पिनर के लिहाज से सबसे मजबूत नजर आ रही है.

हम टीम को उनकी स्पिन क्वालिटी के आधार पर क्रम में रखेंगे तो देखिये पहले नंबर पर कौन सी टीम है काबिज.

8. राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2020 में स्पिनर के आधार पर ये टीम है सबसे मजबूत, एक बार फिर बन सकती है विजेता 1

आईपीएल इतिहास की पहली विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 की नीलामी में कुल 8 खिलाड़ियों पर बोली लगाकर अपनी टीम के लिए बहुमूल्य खिलाडियों की खरीददारी की. राजस्थान की इस खरीददारी में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा रहा. इस फ्रेंचाइजी ने कुल 6 भारतीय खिलाड़ियों पर अपना दांव लगाया जबकि दो विदेशी खिलाड़ी को भी अपनी टीम में शामिल किया.

राजस्थान ने किसी भी विश्वस्तरीय स्पिन गेंदबाज को अपनी टीम के लिए नहीं खरीदा है. जिसका मुख्य कारण यह था की टीम के पास पहले से ही दल में अच्छे भारतीय स्पिनर्स मौजूद हैं. टीम के पास मयंक मारकंडे तथा श्रेयस गोपाल जैसे दो मुख्य स्पिन के विकल्प मौजूद हैं. इसके अतिरिक्त टीम के पास बैकअप के रूप में रियान प्रयाग तथा राहुल तेवतिया जैसे लाजवाब स्पिनार्ष मौजूद हैं.

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts