आईपीएल-12 : पहले स्थान पर नजरें रख घर में राजस्थान से भिड़ेगी दिल्ली (प्रीव्यू)

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल-12 : पहले स्थान पर नजरें रख घर में राजस्थान से भिड़ेगी दिल्ली (प्रीव्यू) 

आईपीएल-12 : पहले स्थान पर नजरें रख घर में राजस्थान से भिड़ेगी दिल्ली (प्रीव्यू)

नई दिल्ली, 3 मई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बीते छह साल की तुलना में इस सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स टीम 12वें संस्करण के अपने आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को अपने घर फिरोज शाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी।

इस मैच में दिल्ली की नजरें पहले स्थान पर कब्जा जमाने की होगी जो उसने एक दिन पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की वजह से गंवाया है। आईपीएल में शीर्ष-2 पर रहने वाली टीमों को नॉकआउट में एक अतिरिक्त मौका मिलता है।

वहीं, राजस्थान भी अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत हासिल करने के और प्लेऑफ में जाने की अपनी संभावनओं को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। अपने पिछले मैच में राजस्थान को बारिश से बाधित मैच के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से अंक साझा करने पड़े थे।

दिल्ली को हालांकि अपने पिछले मैच में चेन्नई से हार मिली थी। इस मैच में चेन्नई ने दिल्ली को बुरी तरह 80 रनों से हराया था। इस मैच में राजस्थान के लिए बुरी खबर यह है कि उसे अपने कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ का साथ नहीं मिला था। स्मिथ विश्व कप टीम का हिस्सा बनने आस्ट्रेलिया वापस लौट गए हैं।

दिल्ली को भी हालांकि झटका लगा है क्योंकि इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा भी चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी मैच नहीं खेले थे। टीम प्रबंधन के मुताबिक, वह ठीक थे लेकिन जैसा की आईएएनएस ने अपनी खबर में कहा था, इस पर अंतिम फैसला क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को लेना था जिन्होंने रिपोर्ट देखने के बाद रबाडा को वापस बुला लिया।

स्मिथ और रबाडा की चर्चा इस मैच से पहले काफी की जा रही है लेकिन एक और खिलाड़ी है जिस पर सभी की निगाहें रहेंगी, वो है श्रेयस गोपाल। विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स को अपनी फिरकी पर नचा चुके गोपाल के सामने इस बार शिखर धवन, ऋषभ पंत का विकेट लेना चुनौती होगा। इसमें हालांकि कोटला की धीमी पिच उनकी मदद कर सकती है।

पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तब गोपाल ने धवन और पृथ्वी शॉ को अपना शिकार बनाया था, लेकिन दिल्ली ने 36 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई है। वहीं राजस्थान की ओर से अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक जमाया था।

राजस्थान की बल्लेबाजी स्मिथ की गैरमौजूदगी में एक बार फिर रहाणे पर होगी। बीच सीजन में रहाणे को कप्तानी से हटा दिया गया था लेकिन स्मिथ के जाने के बाद एक बार फिर वह कप्तान की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

टीमें : (संभावित)

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग। 

दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड। 

Related posts