हैदराबाद बनाम दिल्ली, मैच रिपोर्ट

SAGAR MHATRE / 18 April 2015

आज आईपीएल में विशाखापट्टणम में हैदराबाद और दिल्ली के बीच खेला गया. टॉस जीतकर दिल्ली ने बल्लेबाजी का फैसला किया. हैदराबाद की टीम में डेल स्टेन की वापसी हुई.दिल्ली की शुरूआत खराब रही और मंयक अग्रवाल सस्ते में निपटे. उनको भुवनेश्वर ने आऊट किया. बाद में कप्तान ड्यूमिनी और अय्यर ने मोर्चा संभाला. दोनों के बीच 78 रन की साझेदारी हुई. और दोनों ने अपने अर्धशतक लगाए. अय्यर ने 60 तो ड्यूमीनी ने 54 रन बनाऐ. आज युवराज ने निराश किया और वे सिर्फ 9 रन बनाकर आऊट हुए.

आखिरी में मैथ्यूज के 11 गेंदों में 15 और जाधव के 12 गेंदों में 19 रन की बदौलत दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 167 रन बनाए, और हैदराबाद को 168 का लक्ष्य दिया.

हैदराबाद की तरफ से आशिश रेड्डी ने 2 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट लिया.

हैदराबाद की इस लक्ष्य का पिछा करते हुए शुरूआत धमाकेदार रहीं. उन्होंने पहले 6 ओवर में ही बिना विकेट खोये ही 50 रन बना लिए. वॉर्नर और धवन की बीच अच्छी साझेदारी होती नजर आ रही थी, उस वक्त दिल्ली के कप्तान ड्यूमीनी ने एक ही ओवर में पहले धवन और फिर वॉर्नर को आऊट किया और दिल्ली को मैच में वापस लाया. फिर राहुल और बोपारा के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी उसी वक्त मैथ्यूज ने राहुल को आऊट किया और मैच में और रोमांच लाया. फिर ताहिर ने ओझा को पवेलियन चलते किया. लेकिन बोपारा एक और से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, और हैदराबाद को जीत की और ले जा रहे थे. लेकिन एक बार फिर दिल्ली के कप्तान ड्यूमीनी ने अपने हाथ में गेंद ली और पहले बोपारा फिर मोर्गन को आऊट करके मैच में दिल्ली को आगे लाया. जब वे दोनों आऊट हुए तब हैदराबाद को 20 गेंदों में 40 रन चाहिए थे. उस वक्त कर्ण शर्मा ने ताहिर को दो गेंदों में दो छक्के लगाकर मैच में हैदराबाद की वापसी कराई. 19 ओवर में आशिष रेड्डी ने मैथ्यूज के ओवर में एक चौका और छक्का लगाया और हैदराबाद को जीत के और करिब ले आये. आखिरी ओवर में हैदराबाद को 10 रन चाहिए थे, और काल्टर नाइल ने सिर्फ 4 रन दिये, और अंतिम गेंद पर विकेट चटकाया. और दिल्ली को 4 रन से जीत मिली.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

दिल्ली: 167/4, 20 ओवर में (अय्यर 60, ड्यूमीनी 54, आशिश रेड्डी 2-15-1)

हैदराबाद: 163/8, 20 ओवर में (बोपारा 41, ड्यूमीनी 3-17-4)

परिणाम: दिल्ली की 4 रन से जीत

Related Topics