आईपीएल 2016: केकेआर बनाम किंग्स XI- विजय ने कहा हेड्स लेकिन आगे क्या हुआ…………………………

Gautam / 10 May 2016

आईपीएल 9 में 4 मई को कोलकता बनाम किंग्स XI के बीच खेले गए मैच के दौरान एक छोटा सा विवाद सामने आया हैं. पिछले बुधवार को कोलकता के ईडन गार्डन मैदान पर टॉस के दौरान 5 लोग मौजूद थे. 4 लोग इस चीज़ के आदी थे, कि अब क्या होगा, सिवाए मैच मस्कोर्ट के. मैच रेफरी अमित शर्मा, प्रस्तुतकर्ता रवि शास्त्री, और 2 कप्तान (मुरली विजय और गौतम गंभीर) के लिए कुछ नया नहीं था.

उसके बाद जो हुआ वो थोडा गड़बड़ और विवाद वाला पल रहा.

घरेलु कप्तान गौतम गंभीर, ने सिक्का हवा में उछाला, विजय ने ‘हेड्स’ कहा मैच रेफरी अमित शर्मा ने देखा, और यह सुनिश्चित किया की ‘टेल्स’ है, और विजय की ओर  इशारा किया जबकि टॉस गौतम गंभीर जीते थे. यह पल बड़ा अजीब रहा, विजय और गंभीर आपस में बात करने लगे. तभी पंजाब के कप्तान ने रवि शास्त्री की ओर हाथ हिलाते हुए कहा.

मुरली विजय ने कहा “हम पहले गेंदबाजी करेगे, यहाँ बारिस की सम्भावना है मगर इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे. केकेआर लक्ष्य का पीछा अच्छे से करते हैं, हम उन पर दबाव बनाने की कोशिस करेगे”.
गंभीर ने कहा कि “हमे कोई एतराज़ नहीं पहले बल्लेबाजी करने में, हम तीन स्पिनर के साथ खेल रहे है, विकेट काफी सुखा  दिख रही है, पहले बल्लेबाजी करना अच्छा मौका हैं”.

टॉस का घरेलु टीम के प्रदर्शन पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. कोलकता ने किंग्स XI पंजाब को रसेल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 7 रनों से हरा दिया. मैदान में होने वाले शोर को देखते हुए यह स्वभाविक है, कि मैच अधिकारी टॉस के दौरान दवाब में होते हैं. लेकिन यह सिर्फ अमित शर्मा और रवि शास्त्री के बीच मिस कम्युनिकेशन का एरर था.