आईपीएल 9 से बाहर होने पर प्रसंशको से रोहित शर्मा ने माँगा माफ़ी

reyansh chaturvedi / 25 May 2016

क्रिकेट डेस्‍क। आईपीएल 9 के 21 मई को खेले गए मैच में गुजरात लायंस के हाथों हारकर मुंबई की टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई। इसके बाद ही साफ हो गया कि मुंबई आईपीएल के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई नहीं कर पायेगी। मुंबई के प्लेऑफ में क्वालीफाई ना करने की वजह से मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों से माफी मांगी है।

मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने सोशल साइट इंस्टाग्राम पर टीम की फोटो शेयर की और कहा कि “मुंबई इंडियंस कोई टीम नहीं बल्कि एक परिवार है। मुझे काफी दुःख है कि हम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना पूरा दमखम लगाया। सभी दर्शकों का मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। हमारी टीम अगले साल मजबूती से कमबैक करेगी।”

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस की टीम 2 बार आईपीएल चैंपियन 2013 और 2015 का खिताब अपने नाम कर चुकी है। शानदार सपोर्ट स्टाफ के कारण मुंबई की टीम इस वर्ष भी जीत का बड़ी दावेदार लग रही थी लेकिन कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई की हालत काफी खराब हो गई और फिर वह वापसी नहीं कर सकी।

मुंबई के हार के कारणों पर नजर डालें तो सबसे बड़ा झटका लासिथ मलिंगा के ना खेलने के कारण लगा। उसके बाद लैंडल सिमंस भी चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए। इन दोनों ही खिलाड़ियों का बाहर होना मुंबई के लिए काफी नुकसान दायक साबित हुआ। हालांकि रोहित शर्मा इस सत्र में शानदार फॉर्म दिखाया। उन्होंने टूर्नामेंट के 14 मैचों में 489 रन बनाए। उन्होंने अपनी टीम के लिए कई मैच जीतने वाली पारियां खेली। जिसमें राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ उनकी 85 रनों की पारी भी शामिल है। रोहित मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। उन्होंने 106 मैचों में 2977 रन बनाए हैं। दुर्भाग्‍य से मुंबई की टीम इस बार 14 मैचों में से 7 में ही जीत हासिल करने में कामयाब रही औऱ 5वें स्थान पर आकर रुक गई।