तो इसलिए गुजरात जीत सकती है आईपीएल के सभी मुुकाबले 1

राजकोट: गुजरात लायंस टीम के सहायक कोच सितांशु कोटक ने शुक्रवार (31 मार्च) को कहा कि हमारी टीम पिछले सीजन की अपेक्षा इस सीजन में ज्यादा संतुलित है। लगभग सभी खिलाड़ी फोर्म में चल रहे हैं। कोटक के मुताबिक उनकी टीम में विकल्पों की संख्या बढ़ गई है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कई अच्छे विकल्प मौजूद हैं।

महेंद्र सिंह धोनी अनुशासन का एक जीता जागता उदहारण हैं : वरुण आरोन

सितांशु ने कहा, ”हमारी गेंदबाजी पिछले सीजन की अपेक्षा इस बार ज्यादा मजबूत है। क्योंकि इस बार मध्यम गति के गेंदबाज भी हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही इस बार दो बेहतरीन गेंदबाज हमारी टीम से जुड़े हैं। मुनाफ पटेल और मनप्रीत गोनी के पास गेंदबाजी का अच्छा अनुभव है। वहीं गेंदबाजी के दौरान स्पेल बदलाव के दौरान नाथु सिंह और बसील थम्पी का अच्छा उपयोग किया जा सकता है।”

कोटक के मुताबिक उनके पास बल्लेबाजी के लिए धुरंधर बल्लेबाज मौजूद हैं। ओपनिंग के लिए ब्रेडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, जेसन रॉय और ऐरोन फिंच हैं जिन्हें टीम मैनेजमेंट अपने मुताबिक बल्लेबाजी करवायेगा। टीम के पास अच्छा बैटिंग लाइनअप है और इन बल्लेबाजों के अलावा सुरेश रैना भी हैं, जो टी-20 मैचों के माहिर खिलाड़ी हैं।

उन्होंने दिनेश कार्तिक का जिक्र करते हुए कहा, ”दिनेश कार्तिक ने देवधर ट्रॉफी में शतक लगाया था और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके साथ रविन्द्र जडेजा हैं, जिनका ऑल राउंडर प्रदर्शन भी देखने को मिलेगा।”  स्पिन खेलने के लिए वार्नर को गांगुली से मदद लेनी चाहिए: माइकल क्लार्क

स्पिन गेंदबाजों के बारे में कहा, ”हमारी टीम में लेग स्पिनर तेजस बरोखा और शुभम अग्रवाल हैं। जो पिछले मैचों में पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। तो इस हिसाब से हमारे पास पर्याप्त विकल्प हैं। जिनका उपयोग हम परिस्थितियों के मुताबिक किया जा सकेगा।”

बता दें कि गुजरात लायंस इस आईपीएल का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 अप्रैल को खेलेगी। लायंस ने पिछले सत्र में कोलकाता के खिलाफ दो मैच जीते थे।