मैच फिक्सिंग के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान, भारत के दिग्गज खिलाड़ी पर भी उठे सवाल | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैच फिक्सिंग के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान, भारत के दिग्गज खिलाड़ी पर भी उठे सवाल 

मैच फिक्सिंग के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान, भारत के दिग्गज खिलाड़ी पर भी उठे सवाल

आईपीएल मैच कानपुर में हुए आईपीएल के मैच को फिक्सिंग के आरोपों को ले कर एक बड़ा मोड़ आया हैं. एसीएसयू के चीफ ऑफ नीरज कुमार ने आईपीएल में हुए फिक्सिंग को लेकर बड़ा बयान दे दिया हैं.

कोई क्रिकेटर जाँच के घेरे में नहीं आएगा 

यूपी पुलिस और बीसीसीआई के भ्रष्टाचार और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) के संयुक्त अभियान में तीनों सट्टेबाजों की गिरफ्तारी के बाद एसीएसयू ने स्पष्ट किया है कि कोई क्रिकेटर नहीं जांच के घेरे में नहीं हैं.  2011 विश्वकप जीत में अहम भूमिका निभाने वाला यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी एक समय करता था 35 रूपए प्रतिदिन पर फैक्ट्री में काम

एसीएसयू ने भी दिया बयान 

एसीएसयू के चीफ ऑफ नीरज कुमार ने कल बताया, “कानपुर मैच में शामिल किसी भी टीम से कोई खिलाड़ी जांच के अधीन नहीं है। ये गिरफ्तारी हमारे अपने नेटवर्क का एक परिणाम हैं, किसी भी क्रिकेटर के साथ जांच का कोई संबंध नहीं है।”

कानपुर के लैंडमार्क से तीन सट्टेबाज़ हुए थे गिरफ्तार 

कानपुर पुलिस ने 10 मई को नयन रमेश शाह, विकास चौहान और रमेश कुमार को सट्टा लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। ये तीनों लोग अजमेर के बुकी बंटी के संपर्क में थे.

लैपटॉप और पैसे हुए थे बरामद 

पुलिस इस दौरान 25 मोबाइल फोन, 3 लैपटॉप के अलावा कई डायरियां और रजिस्टर जब्त किया था. पुलिस के अनुसार आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी का रैकिट राजस्थान, यूपी, मुंबई और दुबई से चल रहा हैं और सट्टेबाज अब ऑनलाइन टूल्स का इस्तेमाल करके सट्टेबाजी कर रहें हैं. मलिंगा या नारायण नहीं बल्कि इस भारतीय गेंदबाज़ को मुथैया मुरलीधरन ने बताया आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़

सट्टेबाजो के पास थी मैच से जुड़ी जानकारी 

पुलिस ने सट्टेबाजो के पास से मैच के दौरान पिच की फोटो भी थी. इसके अलावा सट्टेबाजो के ये भी पता था पिच मैच के दौरान कैसी रहेंगी. जिसके आधार पर सट्टेबाज़ मैच पर पैसे लगाते थे.

लैंडमार्क के कर्मचारियों भी हैं शक के घेरे में 

पुलिस को शक के घेरे में लैंडमार्क होटल के कर्मचारी भी हैं. पुलिस का अनुमान हैं, कि सट्टेबाजो को यही मैच की जानकरी दे रहें थे. इसके अलावा सट्टेबाज़ उसी होटल में थे जहाँ पर दोनों टीमों के खिलाड़ी रुके हुए थे. सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक के रिलीज़ से पहले किया, अपने बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जिसे आप बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे

सुरेश रैना से भी हुए पूछताछ 

खबरों में ये बात भी समाने आए थी, कि मैच के बाद पुलिस ने सुरेश रैना से भी मैच को लेकर पूछताछ की थी.

बेहद नाटकीय ढंग से मैच हार गया था गुजरात 

गुजरात ने पहले बल्ल्बाज़ी करते हुए दिल्ली के खिलाफ 196 का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद दिल्ली की तरफ से अय्यर ने शानदार पारी खेलते  हुए टीम को जीत दिला दी थी. अय्यर ने इस मैच 96 रन की पारी खेली थी. अय्यर के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर पाया था.

कानपुर पुलिस ने दिया था बयान 

इस मुद्दे पर कानपुर पुलिस ने बयान देते हुए कहा था कि हमारे पास कुछ खिलाड़ियों के नाम हैं और हम इन खिलाड़ियों से इस मुद्दे पर पूछताछ कर सकते हैं.

Related posts