इस बड़े खिलाड़ी की चोट के चलते आईपीएल में अन्सोल्ड रहे इस खिलाड़ी को मिली आरसीबी की टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस बड़े खिलाड़ी की चोट के चलते आईपीएल में अन्सोल्ड रहे इस खिलाड़ी को मिली आरसीबी की टीम में जगह 

इस बड़े खिलाड़ी की चोट के चलते आईपीएल में अन्सोल्ड रहे इस खिलाड़ी को मिली आरसीबी की टीम में जगह
Bengaluru: Sarfaraz Khan of Royal Challengers Bangalore during an IPL match between Sunrisers Hyderabad and Royal Challengers Bangalore at M Chinnaswamy Stadium in Bengaluru, on April 12, 2016. (Photo: IANS)

किस्मत किसी इंसान के साथ लंबे समय तक रूठ कर नहीं रह सकती। अगर इंसान में कुछ करने का जुनून हो तो किस्मत तो साथ दे ही देती। कुछ इसी तरह का वाकया हुआ हैं, मध्यप्रदेश के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज 25 साल के हरप्रीत सिंह के साथ.

हरप्रीत सिंह को आईपीएल के लिए आखिर बुलावा आ ही गया। आरसीबी के युवा बल्लेबाज और पिछले आईपीएल की सनसनी सरफराज खान इस आईपीएल की शुरूआत में ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोटिल हो गए जिसके बाद उन्हें बाहर होना पड़ा। इसके बदले आरसीबी टीम के मैनेजमेंट ने आईपीएल के बचे मैचों के लिए मध्यप्रदेश के हरप्रीत सिंह को अपनी टीम में शामिल करने की घोषणा की है।हरमीत सिंह की एक गलती के कारण हरप्रीत सिंह ने गवांया आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट

मध्यप्रदेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज हरप्रीत सिंह को इस आईपीएल के ऑक्शन में बड़े ही नाटकीय ढ़ंग से किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया। आईपीएल के निलामी के ही दिन सुबह में मुंबई के अंडर-19 क्रिकेटर हरमीत सिंह को अंधेरी रेलवे स्टेशन पर कार चढ़ाने के आरोप में रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इस घटना के बाद हरमीत सिंह की जहग नाम में गफलत के कारण हरप्रीत सिॆह का नाम इस काम के लिए सुर्खियों में आ गया। जिसके बाद 20 फरवरी को हुए आईपीएल 2017 के ऑक्शन में हरप्रीत सिंह का नाम होने का बाद भी आईपीएल की किसी भी फ्रेंचाइजी ने इस इस गलत नाम के चलने के चक्कर में भाव नहीं दिया।आईपीएल के पहले संस्करण 2009 की विजेता टीम डेक्कन चार्जर्स के सदस्य अब कहाँ है?

भले ही हरमीत सिंह की तो रेलवे पुलिस ने पुछताछ के बाद छोड़ दिया, लेकिन नाम की गफलत के कारण इसका बहुत बड़ा नुकसान हरप्रीत सिंह को उठाना पड़ा और उन्हे आईपीएल में खेलने के लिए अगले साल का इतजार करना पड़ रहा था। लेकिन कहते हैं, ना किसी का बिगाढ़ा नहीं हैं तो भगवान किसी ना किसी रूप में मदद करते हैं। तो हरप्रीत के साथ वहीं हुआ और उन्हें इसी आईपीएल में खेलने का मौका आखिरकार मिल ही गया।

Related posts