बड़ी खबर: गोवा में नहीं बल्कि अब इस शहर में होगी आईपीएल 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी खबर: गोवा में नहीं बल्कि अब इस शहर में होगी आईपीएल 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 

बड़ी खबर: गोवा में नहीं बल्कि अब इस शहर में होगी आईपीएल 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी

बीसीसीआई ने आने वाले आईपीएल सत्र के लिए एक बार फिर से कमर कस ली है. बीसीसीआई इस बार की नीलामी को अब तक सबसे बड़ी नीलामी बनाना चाहता है. इसी वजह से बीसीसीआई इस बार की नीलामी में किसी भी तरह की कोई भी कमी नही छोड़ना नही चाहता है. वही आने वाले सत्र के लिए बीसीसीआई ने नीलामी की तारीख की घोषणा कर दी है.इस दिन होगी नीलामी 

बड़ी खबर: गोवा में नहीं बल्कि अब इस शहर में होगी आईपीएल 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 1

द प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट्स में बताया है कि आईपीएल की मेगा नीलामी 2018 में 27 और 28 जनवरी को बंगलौर में होगी. इस तारीख के दिन ही भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहानसबर्ग में टेस्ट मैच खेला जा रहा होगा. वही घरेलु क्रिकेट में सैयद मुश्ताक टी-20 टूर्नामेंट भी खेला जाएगा.वही आप को बता दे कि इससे पहले खबर आई थी कि इस बार नीलामी लन्दन में हो सकती है.

बड़ी खबर: गोवा में नहीं बल्कि अब इस शहर में होगी आईपीएल 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 2

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 6 दिसंबर को हुई मीटिंग में इस बात को मंजूरी दे दी है. इस मीटिंग के बाद टीम की फ्रैंचाइजी प्रतिनिधियों को भी इस बारे में बता दिया गया है. 

5 पांच खिलाड़ियों को कर सकते है रिटेन 

बड़ी खबर: गोवा में नहीं बल्कि अब इस शहर में होगी आईपीएल 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 3

इस बार की नीलामी हर बार की तरह ज्यादा बड़ी होगी. वही हर टीम के पास पांच खिलाड़ी रिटेन करना का अधिकार भी होगा.ऐसे में  ESPNCricinfo ने अपनी रिपोर्ट्स में कहा है कि सभी टीमों को अपने रिटेन खिलाड़ियों की सूची 4 जनवरी से पहले भेज देनी है, ताकि बीसीसीआई 18 जनवरी को इसे पब्लिक कर सके. ताकि नीलामी से पहले रिटेन खिलाड़ियों के नाम सभी टीमों को पता हो.

इस बार बढ़ा दिए गए है पैसे 

बड़ी खबर: गोवा में नहीं बल्कि अब इस शहर में होगी आईपीएल 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 4

आईपीएल में इस बार नीलमी के नियम में बदलाव किया गया है. इस बार हर टीम 25 खिलाड़ियों की टीम तैयार करने के लिए 80 करोड़ रुपये तक खर्च कर सकती है. वही आप को बता दे कि पिछले साल तक ये रकम सिर्फ 65 करोड़ रुपये थी.

Related posts

Leave a Reply