आईपीएल 2018 के क्रिकेट एक्सपर्ट इरफान पठान ने बनाई दिल्ली डेयरडेविल्स के प्लेयिंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: इरफान पठान ने चुनी दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेयिंग XI, कहा अगर इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरी तो पंजाब का हारना तय 

IPL 2018: इरफान पठान ने चुनी दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेयिंग XI, कहा अगर इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरी तो पंजाब का हारना तय

आईपीएल के 11वें सीजन में भारत के एक बड़े गेंदबाज सह ऑल-राउंडर खिलाड़ी इरफान पठान नहीं खेल रहे हैं. उन्हें इस बार किसी टीम ने नहीं लिया है, इस वजह से इरफान पठान इस बार एक क्रिकेट एक्सपर्ट की भूमिका निभा रहे हैं. अपनी इसी भूमिका को निभाते हुए इरफान पठान दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की प्लेयिंग इलेवन का चयन किया है। आइए जानते हैं कि इरफान पठान की दिल्ली प्लेयिंग इलेवन में कौन-कौन शामिल हैं:

IPL 2018: इरफान पठान ने चुनी दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेयिंग XI, कहा अगर इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरी तो पंजाब का हारना तय 1

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए इरफान पठान की प्लेयिंग इलेवन

  1. इस लिस्ट में पहला नाम कप्तान गौतम गंभीर का है। इरफान पठान के अनुसार कप्तान गंभीर को दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभानी चाहिए।
  2. कॉलिन मुनरो– नंबर दो पर इरफान ने कॉलिन मुनरो को रखा है। उनके अनुसार गौतम के साथ एक और बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो भी एक शानदार सलामी बल्लेबाज होंगे।
  3. ऋषभ पंत– नंबर तीन पर इरफान दिल्ली के पुराने खिलाड़ी ऋषभ पंत को रखना चाह रहे हैं। उनके अनुसार ऋषभ पंत नंबर तीन पर बेहद शानदार रहेंगे। पंत ने पिछले सीजन में 165 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे और इस बार भी खुद कप्तान गंभीर ने उन्हें टॉप ऑर्डर में खिलाने की बात कर चुके हैं।
  4. श्रेयस अय्यर– श्रेयस को इस बार दिल्ली की टीम ने रिटेन किया था। लिहाजा पठान के अनुसार उनका फायदा उठाना चाहिए। श्रेयस 4 नंबर पर आकर मध्यक्रम को संभाल सकते हैं और एक लंबी पारी भी खेल सकते हैं।
  5. ग्लेन मैक्सवेल– पठान के अनुसार नंबर 5 पर ग्लेन मैक्सवेल एक शानदार भूमिका निभा सकते हैं। पठान ने कहा कि मैक्सवेल इस नंबर पर आकर निचले क्रम की बल्लेबाजी को संभालकर एक अच्छी फिनिशिंग दे सकते हैं.
  6. क्रिस मॉरिस– नंबर 6 पर इरफान पठान ने ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को रखा है। पठान ने कहा कि मॉरिस खतरनाक बल्लेबाज हैं और वो नंबर 6 पर आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं।
  7. मनजोत कालरा– इरफान ने नंबर 7 पर अंडर-19 के युवा खिलाड़ी मनजोत कालरा को रखा है। उन्होंने कहा कि, मनजोत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक लगाया था जिससे उनका आत्मविश्वास काफी ज्यादा होगा। दिल्ली की टीम उनके विश्वास पर भरोसा जताकर उनका फायदा जरूर उठाना चाहेगी।
  8. विजय शंकर– नंबर 8 पर इरफान पठान ने एक भारतीय युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी को रखा है। विजय शंकर एक ऑलराउंडर हैं। पठान ने कहा कि टी-20 क्रिकेट में आपके पास कम से कम दो ऑलराउंडर खिलाड़ी होना जरूरी होता है. ताकि आपके पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में एक अतिरिक्त विकल्प मौजूद हो।
  9. मोहम्मद शमी– नंबर 9 पर इरफान पठान ने साउथ अफ्रीका में शानदार गेंदबाजी करके वापस आने वाले शमी को रखा है। शमी अफ्रीका के बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा यहां भी अपनी टीम को दिला सकते हैं औप वो दिल्ली में दूसरे तेज गेंदबाज के रूप में रहेंगे।
  10. अमित मिश्रा– दिल्ली की टीम में नंबर 10 पर अमित मिश्रा को इरफान पठान ने रखा है। अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उन्होंने दिल्ली के लिए भी काफी अच्छी गेंदबाजी की है। साथ ही वो तीन बार हैट्रिक विकेट लेने वेले एकमात्र गेंदबाज भी है। लिहाजा वो दिल्ली में मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाएंगे।
  11. ट्रेंट बोल्ट– नंबर 11 पर इरफान पठान ने न्यूजीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट को रखा है। ट्रेंट बोल्ट ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैंच मे ंशानदार गेंदबाजी की है। इस वजह से बोल्ट को पठान ने दिल्ली डेयरडेलविल्स में मुख्य तेज गेंदबाज के तौर में रखा है।

ईएसपीएल क्रिकइंफो की इस वीडियो में आप इरफान पठान की दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए बनाई हुई प्लेयिंग इलेवन को देख सकते हैं:

 

Related posts

Leave a Reply