पार्थिव ने बताया चेन्नई के खिलाफ हार की वजह, बोलें- विकेट पर खड़ा होना मुश्किल था

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पार्थिव ने अपनी टीम का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया चेन्नई के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार 

पार्थिव ने अपनी टीम का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया चेन्नई के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार

2 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 11वें सीजन के 35वें मैच में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया. पुणे के एमसीए स्टेडियम में बैंगलोर टीम ने 9 विकेट पर 127 रन बनाए. 128 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नै टीम ने 4 विकेट पर 128 रन बनाकर 12 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली.

बैंगलोर के लिए सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल के अलावा कोई भी उपरी क्रम का बल्लेबाज क्रीज ज्यादा देर टिक नहीं सका. पटेल ने 41 गेंदों में दो छक्कों और पांच चौकों की बदौलत 53 रन बनाए. मैच के बाद पर्थिव ने बताया कि “विकेट पेर बल्लेबाजी करना आसान नहीं थी, गेंद बल्ले पर सही से आन नहीं रही थी यहां 150 का स्कोर मैच विनिंग हो सकता था .”पार्थिव ने अपनी टीम का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया चेन्नई के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार 1पटेल ने आगे कहा कि

“हर बार जब हमने सोचा कि हम स्कोर करने का मौका ले सकते हैं, तभी एक विकेट गिर जा रहा था. इकलौता सेट बल्लेबाज होने के नाते मैं रिस्क लेने भी नहीं जा रहा था. यह प्रारूप ऐसा है जहां विकेट गिर रहे हैं और विशेष रूप से इस तरह के विकेटों पर एक नए बल्लेबाज के लिए मुश्किलें होती हैं.” 

बता दें, इस सीजन आठ मुकाबलें निकल जाने के बाद आरसीबी ने पार्थिव को खेलने का मौका दिया. दरअसल चेन्नई के खिलाफ टीम ने तीन बदलाव किये थे. क्विंटन डीकॉक, वाशिंगटन सुंदर और मनन वोहरा की जगह एबी डिविलियर्स, मुरुगन अश्विन और पार्थिव पटेल को शामिल किया गया. पार्थिव ने इस सीजन का अपना पहला मैच खेला. रोचक बात है कि वे पिछले सीजन में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए टॉप स्‍कोरर थे.

पार्थिव ने अपनी टीम का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया चेन्नई के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार 2साल 2017 में खेल गए आईपीएल में पार्थिव ने मुंबई की ओर से 16 मैच खेले थे और 134.81 की स्‍ट्राइक रेट से 395 रन बनाए थे. उन्‍होंने दो अर्धशतक बनाए थे और सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में आठवें नंबर पर रहे थे. इस सीजन में मुंबई की टीम ही आईपीएल विजेता रही थी.

आईपीएल में पार्थिव पटेल छह टीमों (चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, कोच्चि टस्‍कर्स केरला, डेक्‍कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस) की ओर से खेल चुके हैं.

Related posts

Leave a Reply