आईपीएल 2018 : रोहित शर्मा नहीं सिर्फ धोनी ही है "कैप्टेन कूल"

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: फैन्स मानते है धोनी को कैप्टन कूल लेकिन वास्तव में जाने धोनी और रोहित में कौन है कैप्टन कूल 

IPL 2018: फैन्स मानते है धोनी को कैप्टन कूल लेकिन वास्तव में जाने धोनी और रोहित में कौन है कैप्टन कूल

एक साल के लम्बे इंतज़ार के बाद आईपीएल का 11वां संस्करण 7 अप्रैल से शुरू हो गया है. इसकी शुरुआत काफी शानदार सबित हुई. दो साल से आईपीएल से बाहर चल रही चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने जोरदार प्रदर्शन के साथ इस लीग में वापसी की है.

1 विकेट से जीता मैच 

IPL 2018: फैन्स मानते है धोनी को कैप्टन कूल लेकिन वास्तव में जाने धोनी और रोहित में कौन है कैप्टन कूल 1

इंडियन प्रेमियम लीग का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. यह मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. जिसे चेन्नई ने 1 विकेट से अपने नाम कर लिया. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन किया. ऐसा कहा जा सकता है कि चेन्नई ने पूरी तैयारी के साथ वापसी की है.

रोहित को मिली हार 

IPL 2018: फैन्स मानते है धोनी को कैप्टन कूल लेकिन वास्तव में जाने धोनी और रोहित में कौन है कैप्टन कूल 2

बात करें मुंबई इंडियन्स टीम के कप्तान रोहित शर्मा की तो वह भी इस समय अपने प्रदर्शन के लिए जाने जा रहे हैं. फिलहाल आईपीएल के पहले मैच में उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. यह मैच उनके हाथों से निकल गया. मैच में मिली हार के साथ ही रोहित एक और कारण से सुर्ख़ियों में चल रहे हैं.

ट्वीट से फैली सनसनी 

IPL 2018: फैन्स मानते है धोनी को कैप्टन कूल लेकिन वास्तव में जाने धोनी और रोहित में कौन है कैप्टन कूल 3

आईपीएल शुरू होने से पहले ही रोहित की पत्नी रितिका सजदेह के ट्वीट से सनसनी सी फ़ैल गयी है. रितिका ने आईपीएल शुरू होने से पहले रोहित को विश करते हुए अपने इंसटाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है. जिसमे रितिका ने कैप्शन में “कैप्टेन कूल” के नाम से संबोधित किया है.

? ? ? ? @rohitsharma45 @gqindia

A post shared by Ritika Sajdeh (@ritssajdeh) on Apr 5, 2018 at 3:52am PDT

उनके इस पोस्ट के बाद से धोनी के फैन्स उनसे खासा नाराज नजर आ रहे हैं. साथ ही धोनी के कई फैन्स ने रितिका को ट्रोल करना शुरू कर दिया है. धोनी के एक फैन ने रोहित के लिए कहा कि वह कैप्टन कूल नहीं हैं, तो वहीं दूसरी ओर कुछ फैन्स ने कहा कि कैप्टन कूल सिर्फ ध्नोनी है.

धोनी हैं कैप्टेन कूल 

IPL 2018: फैन्स मानते है धोनी को कैप्टन कूल लेकिन वास्तव में जाने धोनी और रोहित में कौन है कैप्टन कूल 4

हम सभी जानते हैं कि धोनी को उनके शांत व्यवहार की वजह से कैप्टेन कूल की उपाधी दी जाती है. उन्हें उनकी कप्तानी के दौर में संयमता से काम लेने के कारण कैप्टेन कूल के नाम से जाना जाता है. उन्होंने खुद पर कभी भी दबाव की स्थिति आने नहीं दी है. उनके इसी व्यवहार के कारण वह कई बार दुर्भाग्यवश मैच हारे भी हैं. पर इसका असर भी कभी उनके व्यवहार पर नजर नहीं आया. उन्हें ड्रेसिंग रूम में भी काफी शांत देखा जाता है. यही सब कारण उन्हें कैप्टेन कूल बनाते हैं.

फैन्स के दिल में अब तक धोनी की जगह नहीं ले पाए रोहित 

IPL 2018: फैन्स मानते है धोनी को कैप्टन कूल लेकिन वास्तव में जाने धोनी और रोहित में कौन है कैप्टन कूल 5

हालाँकि रोहित शर्मा की बात करे तो वह भी एक बहुत अछे कप्तान साबित हो चुके हैं. हाल ही में श्रीलंका में खेली गयी निदहास ट्राफी के सीमित ओवर की सीरीज में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी. उनके इस शानदार प्रदर्शन ने उन्हें अच्छे कप्तान का खिताब जरूर दिला दिया पर फिर भी वह धोनी की जगह नहीं ले पाए. फैन्स आज भी सिर्फ धोनी को ही बेहतरीन और कैप्टेन कूल के रूप में देखते हैं.

Related posts

Leave a Reply