IPL 2018: अपने दोस्त की टीम से खेल सकते हैं हरभजन सिंह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब को छोड़कर इस साल आईपीएल में अपने दोस्त की टीम से खेल सकते हैं हरभजन सिंह 

IPL 2018: मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब को छोड़कर इस साल आईपीएल में अपने दोस्त की टीम से खेल सकते हैं हरभजन सिंह

आईपीएल के 11वें सीजन में सभी आठ टीमों में काफी बदलाव होने वाला है। इसका कारण है कि कई टीमों ने अपने पुराने खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया है। इन पुराने खिलाड़ियों में कई बड़े नाम भी शामिल है, जिनमें सबसे ज्यादा चर्चा गौतम गंभीर, क्रिस गेल, युवराज सिंह, हरभजन सिंह समेत कई दिग्गज शामिल हैं। सभी दर्शक आईपीएल में होने वाले ऑक्सन का इंतजार कर रहे हैं कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपने टीम में लेगी।

IPL 2018: मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब को छोड़कर इस साल आईपीएल में अपने दोस्त की टीम से खेल सकते हैं हरभजन सिंह 1

सीएसके में शामिल हो सकते हैं हरभजन

 

इसमें हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तमिल भाषा में एक ट्वीट करके इस चर्चा को और गरम कर दिया है। हरभजन के इस ट्वीट को चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम से जोड़कर देखा जा रहा है। ट्वीट करते ही सब कयास लगाने लगे हैं कि शायद हरभजन धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल हो सकते हैं।

धोनी को हरभजन का करीबी भी माना जाता है क्योंकि धोनी ने अपनी कप्तानी के दौरान हरभजन की काफी मदद की है। हरभजन का करियर जब बुरे दौर से गुजर रहा था, उस वक्त युवा पीढ़ियों के खिलाड़ियों के हावी होने से हरभजन समेत युवराज, गंभीर जैसे बड़े सितारे भी बाहर हो गए थे।

2011 वर्ल्ड कप में हरभजन की थी बड़ी भूमिका

IPL 2018: मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब को छोड़कर इस साल आईपीएल में अपने दोस्त की टीम से खेल सकते हैं हरभजन सिंह 2

गौरतलब है कि 2011 में धोनी की अगुवाई में भारत ने वर्ल्ड कप जीता था और उस टीम में हरभजन सिंह की भी एक बड़ी अहम भूमिका थी। हरभजन ने पूरे टूर्नामेंट में कई बार अहम मौकों पर भारतीय टीम को विकेट दिलाकर जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलाव हरभजन 2011 वर्ल्ड कप में उन चुनिंद बॉलरों में से एक थे जिन्होंने कम औसत के साथ रन दिए।

हरभजन का आईपीएल करियर

IPL 2018: मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब को छोड़कर इस साल आईपीएल में अपने दोस्त की टीम से खेल सकते हैं हरभजन सिंह 3

अब चर्चाएं ये हैं कि वो सीएसके में जा सकते हैं। इससे पहले वो मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे और हरभजन सिंह शुरुआती सीजन्स में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी भी कर चुके हैं। आईपीएल करियर में हरभजन ने 136 मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें 127 विकेट मिले हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड 5/18 है।

आईपीएल के 7वें और 8वें सीजन में भज्जी ने कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने इन दोनों सीजन में 14 और 18 विकेट लिए। इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें भारतीय टीम में दोबारा भी चुना गया। गेंदबाजी के साथ हरभजन बल्लेबाजी से भी धमाल मचाते रहे हैं।

कई बार वह टीम को बूस्ट करने के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने भी आए। 2011 में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करते हरभजन सिंह ने अपनी टीम को रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु के खिलाफ जीत दिलाई थी। बल्लेबाजी में भी भज्जी 140 की स्ट्राइक रेट से रन बना चुके हैं। वह कुल 136 आईपीएल मैचों में 771 रन बना चुके हैं। इसमें 64 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। जबकि उनके नाम 35 बार नॉट आउट रहने का भी रिकॉर्ड है।

 

Related posts

Leave a Reply