IPL 2018: हरभजन का फ्रेंचाइजियों को मैसेज, मुझे टीम लो, आईपीएल ट्रॉफी जीतो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: हरभजन सिंह ने आईपीएल नीलामी में खुद को खरीदने वाली टीम को दिया ये खास ऑफर 

IPL 2018: हरभजन सिंह ने आईपीएल नीलामी में खुद को खरीदने वाली टीम को दिया ये खास ऑफर

आईपीएल 2018 के लिए नीलामी प्रक्रिया में 1000 से ज्यादा खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण कराया था, लेकिन बीसीसीआई ने उसे छांटकर 578 कर दिया है। इन्हीं 578 खिलाड़ियों में से फ्रेंचाइजी नीलामी के दौरान अपने खिलाड़ियों को चुनेंगे। आईपीएल नीलामी में अब कुछ ही दिन बाकी बचे हैं। ऐसे में खिलाड़ियों की खरीद-बिक्री को लेकर माहौल काफी गरम हो गया है।

बीसीसीआई ने 578 खिलाड़ियों को उनके प्रोफाइल के आधार पर 8 स्लैब में वर्गीकरण किया है। अंतरराष्ट्रीय भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के लिए क्रमश: 2 करोड़ का स्लैब, 1.5 करोड़ रूपए, एक करोड़ रुपए, 75 लाख रुपए और 50 लाख रुपये है जबकि अनकैप खिलाड़ियों का आधार मूल्य क्रमश: 40 लाख रुपए, 30 लाख रुपए और 20 लाख रुपए है.

आईपीएल नीलामी की प्रक्रिया 

IPL 2018: हरभजन सिंह ने आईपीएल नीलामी में खुद को खरीदने वाली टीम को दिया ये खास ऑफर 1

आईपीएल 2018 सीजन के लिए नीलामी से पहले हुए रिटेंशन में कुछ टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया था। पिछले साल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने अपने सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को 15 करोड़ रुपए में, हार्दिक पांड्या 11 करोड़ रुपए और जसप्रीत बुमराह को 7 करोड़ रुपए में रिटेन कर लिया है।
इसी तरह चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी धोनी, रैना और जडेजा को रिटेन कर लिया है। इसी तरह आईपीएल में खेलने वाली बाकी टीमों ने भी अपने-अपने कुछ पुराने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है और अब बारी नीलामी की है।
हरभजन को लो आईपीएल जीतो
IPL 2018: हरभजन सिंह ने आईपीएल नीलामी में खुद को खरीदने वाली टीम को दिया ये खास ऑफर 2

 

IPL 2018: हरभजन सिंह ने आईपीएल नीलामी में खुद को खरीदने वाली टीम को दिया ये खास ऑफर 3इस मौके पर मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान हरभजन सिंह को इस बार मुंबई की टीम ने रिटेन नहीं किया है। लिहाजा उनका नाम आईपीएल के नीलामी प्रक्रिया में आना तय है ऐसे में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक मजाकिया अंदाज में पोस्ट किया है। उन्होंने आईपीएल ट्रॉफी के साथ पिक डाल के लिखा कि इस साल सबसे पहले मैंने इस ट्रॉफी पर हाथ रखा है. मुझे अपनी टीम में लेने की पहल करो और मेरे साथ ट्रॉफी भी ले जाओ. #IPLAuction

 

सोशल मीडिया पर छाया हरभजन का ट्वीट
IPL 2018: हरभजन सिंह ने आईपीएल नीलामी में खुद को खरीदने वाली टीम को दिया ये खास ऑफर 4
सोशल मीडिया पर हरभजन के इस पोस्ट के बाद लोगों की काफी प्रतिक्रिया आ रही है और उनका ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। आपको बता दें कि हरभजन आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने आईपीएल में 136 मैचों में 127 रन लिए हैं. उनका इकोनॉमी 6.95 और बेस्ट बेस्ट 5/18 है.

Related posts

Leave a Reply