केकेआर में वापसी कर रोहित एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ा सकता है यह स्टार खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केकेआर में वापसी कर रोहित एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ा सकता है यह स्टार खिलाड़ी 

केकेआर में वापसी कर रोहित एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ा सकता है यह स्टार खिलाड़ी

आईपीएल में रविवार को पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच से पहले कोलकाता के लिए अच्छी खबर आई है. दरअसल, चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे टीम के स्टार हराफमौला खिलाड़ी नीतीश राणा पूरी तरफ फिट बताये जा रहे हैं. और आज वे मुंबई के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं. चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में राणा की जगह रिंकू सिंह को जगह मिली भी जो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. हालांकि चेन्नई के खिलाफ केकेआर ने आसान जीत दर्ज की थी.

नीतीश राणा की वापसी के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए एक समस्या यह बढ़ गयी है कि राणा कौन से नंबर पर बल्लेबाजी करने जायेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि जब राणा पिछले मैच में नहीं थे तो इनके स्थान पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को प्रमोट कर बैटिंग के लिए भेजा गया था जहां गिल ने शानदार 36 गेंदों में नाबाद 57 रनों की पारी खेल सबका दिल जीत लिया था. ऐसे में कार्तिक गिल के स्थान से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे. और बल्लेबाजों की बात करें तो ओपनर के तौर पर क्रिस लिन और सुनील नरेन के साथ फेरबदल किया नहीं जा सकता. राबिन उथप्पा का नम्बर फिक्स है. ऐसे में शायद राणा को पांचवे से रिप्लेस किया जा सकता है.
उधर अगर मुंबई इंडियंस को आईपीएल में अपनी उम्‍मीदें बरकरार रखनी हैं तो हर हाल में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स को हराना होगा. यकीनन मुंबई को मिली एक भी हार उसका आईपीएल सफर खत्‍म कर सकती है.मुंबई के इस समय नौ मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक हैं और वह प्‍वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है. वहीं विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी में खेल रही केकेआर ने अब तक अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है. इस टीम ने अब तक नौ मैच खेले हैं और पांच जीत के साथ वह प्‍वांइट टेबल में तीसरे नंबर पर है. केकेआर के दस प्‍वाइंट हैं.

टीमें (संभावित) मुंबई इंडियंस : सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), जेपी डुमिनी, हार्दिक पांड्‍या, कृणाल पांड्‍या, बेन कटिंग, मिचेल मैक्लेनाघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह।

केकेआर : क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पीयूष चावला, मिचेल जॉनसन/टॉम कुरैन, कुलदीप यादव।

Related posts

Leave a Reply