IPL 2018: जानिए कौनसी टीम पहुँच पाएगी प्लेऑफ में, इसके पास है ज्यादा मौका, देखिये पूरा समीकरण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: पंजाब और मुंबई के जीतने के बाद जाने कौन सी टीम बनायेगी प्ले ऑफ में जगह 

IPL 2018: पंजाब और मुंबई के जीतने के बाद जाने कौन सी टीम बनायेगी प्ले ऑफ में जगह

आईपीएल 2018 में आज लीग के आखिरी दो मुकाबले खेले जाने वाले है जिसमें मुंबई इंडियंस का मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स से तथा चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब से होने वाला है, जिसमें मुंबई और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें हर हाल में जीतना चाहेगी क्योंकि चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता की टीमें प्लेऑफ में पहुँच चुकी है और अब चौथी टीम राजस्थान रॉयल्स, और इन दो टीमों से कोई एक पहुंचेगी।

IPL 2018: पंजाब और मुंबई के जीतने के बाद जाने कौन सी टीम बनायेगी प्ले ऑफ में जगह 1
©IPL/BCCI

इन दो मुकाबलों के बाद प्लेऑफ़ के मैच खेले जाने वाले है, जिसकी घोषणा आज दोनों मैचों के बाद हो जायेगी क्योंकि लीग के आज आखिरी मुकाबले है।

जानिये कौनसी टीम पहुंचेगी प्लेऑफ़ में:-

मुंबई इंडियंस

आज रविवार है इस कारण दो मैच खेले जाने वाले है जिसमें पहला मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस कके बीच फिरोज शाह क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। इस मैच में अगर दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा देता है, तो मुंबई इंडियंस इस सीजन की चौथी टीम बन जायेगी। हालांकि इनके लिए दिल्ली डेयरडेविल्स भी कोई कम चुनौती नहीं है, लेकिन अगर जीत जाती है तो किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें बाहर हो जायेगी।

IPL 2018: पंजाब और मुंबई के जीतने के बाद जाने कौन सी टीम बनायेगी प्ले ऑफ में जगह 2
(Photo: IANS)

किंग्स इलेवन पंजाब

वहीं शुरुआत में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने बाद में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है इस कारण अब उनके लिए भी प्लेऑफ़ में पहुँच पाना बहुत मुश्किल हो गया है। अगर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ़ में पहुंचना चाहती है तो उन्हें यह अपना आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।

IPL 2018: पंजाब और मुंबई के जीतने के बाद जाने कौन सी टीम बनायेगी प्ले ऑफ में जगह 3
©IPL/BCCI

अगर पंजाब चेन्नई सुपर किंग्स को या तो कम से कम 53 रनों या इससे ज्यादा रनों से हराती है तथा अगर इन्हें लक्ष्य का पीछा करने का मौका मिलता है तो 13.4 ओवर पहले ही लक्ष्य को हासिल करना होगा तो इनके पास भी प्लेऑफ़ में पहुँचने का मौका होगा लेकिन साथ ही मुंबई इंडियंस को भी हारना पड़ेगा।

राजस्थान रॉयल्स

किंग्स इलेवन पंजाब के अनुरूप राजस्थान रॉयल्स ने पहले तो खराब क्रिकेट खेली और बाद में अच्छा प्रदर्शन करते हुए वापसी की है और इनके पास भी प्लेऑफ़ में पहुंचने का अच्छा मौक़ा है लेकिन काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। तो आपको बता दें कि अगर मुंबई इंडियंस दिल्ली से हार जाती है तो इन्हें बहुत फायदा होगा और इसके बाद पंजाब की नेट रन रेट भी डिपेंड करेगी।

Related posts

Leave a Reply