इन तीन खिलाड़ियों की बदौलत राजस्थान की टीम बना सकती है प्लेआफ में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: यह तीन बदलाव कर अभी भी प्ले ऑफ़ में जगह बना सकती हैं राजस्थान रॉयल्स की टीम 

आईपीएल 2019: यह तीन बदलाव कर अभी भी प्ले ऑफ़ में जगह बना सकती हैं राजस्थान रॉयल्स की टीम

राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट में संतुलित टीमों में से एक के रूप में आईपीएल 2019 में प्रवेश किया. लेकिन उस हिसाब से प्रर्दशन नहीं कर सके. बात की जाए तो टीम में स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े नामों की मौजूदगी हैं लेकिन अभी तक टीम ने कोई खास प्रर्दशन नहीं किया है.

आईपीएल 2019: यह तीन बदलाव कर अभी भी प्ले ऑफ़ में जगह बना सकती हैं राजस्थान रॉयल्स की टीम 1

इसीलिए वह अंकतालिका में भी सबसे नीचे हैं. टीम को अभी भी प्लेआफ में पहुंचना है तो एक टीम के रुप में सारे प्रयास करने होंगे जो उनके लिए प्लेआफ में पहुंचने के लिए मददगर साबित हो. हालांकि कुछ खिलाड़ियों ने कुछ व्यक्तिगत प्रदर्शन से प्रभावित किया है, अगर टीम में ये तीन खिलाड़ी को शामिल किया जाए तो टीम के हक में फैसले आ सकते है.

ओशेन थॉमसः

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी़ अभी तक एक अच्छी गेंदबाजी संयोजन को प्राप्त करने में असफल ही रहा है. देखा जाए तो गेंदबाजों ने निराश ही किया है. डेथ ओवरों में प्रर्दशन को देखा जाए तो प्रर्दशन बहुत ही खराब दिखाई देता है. वहीं  ओशेन थॉमस जिनको टीम में शामिल नहीं किया गया है, आने वाले मैचों में उनका प्रयोग टीम को सफल बना सकता है. क्योंकि विंडीज के ही बाॅलर जोफ्रा अच्छा कर रहे है. थाॅमस जोकि अच्छा प्रर्दशन कर रहे है, इसके साथ ही वह 145 किलोमीटर प्रति घंटे की दर से गेंदबाजी करने में सफल रहे है.

आईपीएल 2019: यह तीन बदलाव कर अभी भी प्ले ऑफ़ में जगह बना सकती हैं राजस्थान रॉयल्स की टीम 2

वरुण एरोनः

राजस्थान के गेंदबाजी क्रम में इडियन संयोजन में भी वो धार नहीं दिखाई दे रही है, जिससे टीम को फायदा पहुंचाया जा सके. वैसे तो टीम ने नीलामी के दौरान जयदेव उनादकट को सबसे महंगे बाॅलरों के रुप में खरीदा था. लेकिन वह अभी तक नाकाम ही साबित हुए है. इसलिए देखा जाए तो कप्तान अजिंक्य रहाणे को जय़देव उनादकट के स्थान पर वरुण एरोन को टीम में शामिल करना चाहिए.

आईपीएल 2019: यह तीन बदलाव कर अभी भी प्ले ऑफ़ में जगह बना सकती हैं राजस्थान रॉयल्स की टीम 3

राहुल त्रिपाठीः

राहुल त्रिपाठी जोकि टीम मे शामिल जरुर रहे है. लेकिन टीम संयोजन में उनको गलत जगह पर बल्लेबाजी कराई जा रही है, इसको देखते हुए कप्तान को राहुल त्रिपाठी को आपनिंग बल्लेबाजी के रुप में इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे वह क्षमता के अनुरुप प्रर्दशन करने में कामयाब हो सके.

आईपीएल 2019: यह तीन बदलाव कर अभी भी प्ले ऑफ़ में जगह बना सकती हैं राजस्थान रॉयल्स की टीम 4

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तोों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts