KKRvsDC : मैच के बाद ऋषभ पंत ने बताया विकेट होने के बाद भी क्यों अंत तक की धीमी बल्लेबाजी 1

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए अभी तक ये आईपीएल अच्छा गया हैं. दिल्ली की टीम ने अभी तक 7 मैच खेलें हैं जिनमें से 4 मैच में जीत दर्ज की हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आज भी कोलकाता नाईट राइडर्स को उसके ही घर में 7 विकेट से हरा कर अपनी जीत की लय बरक़रार रखी. दिल्ली के लिए आज ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली.

दिल्ली के गेंदबाजो ने की शानदार गेंदबाजी

KKRvsDC : मैच के बाद ऋषभ पंत ने बताया विकेट होने के बाद भी क्यों अंत तक की धीमी बल्लेबाजी 2

कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेलें गये इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को पहला झटका पारी की पहली गेंद पर ही लग गया. इशांत शर्मा ने जो डेनली को अपनी पहली गेंद पर ही बोल्ड कर दिया. उसके बाद कोलकाता ने मैच में शानदार वापसी की और रन तेजी से बनाये. कोलकाता के लिए इस मैच में ओपनिंग करने आये शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली और मात्र 39 गेंद पर 65 रन बनाये. कोलकाता के लिए इस मैच में भी आंद्रे रसेल ने 21 गेंद खेल कर शानदार 45 रन बनाये. इन दोनों पारियों की मदद से कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाये.

दिल्ली की टीम ने आसानी से कर लिया चेस

KKRvsDC : मैच के बाद ऋषभ पंत ने बताया विकेट होने के बाद भी क्यों अंत तक की धीमी बल्लेबाजी 3

KKRvsDC : मैच के बाद ऋषभ पंत ने बताया विकेट होने के बाद भी क्यों अंत तक की धीमी बल्लेबाजी 4

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने इस स्कोर को आसानी से चेस कर लिया. दिल्ली की तरफ से शिखर धवनने नाबाद 97 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार 46 रन बनाये. दिल्ली की टीम ने इस स्कोर को 19वें ओवर में पूरा कर लिया वो भी मात्र 3 विकेट गँवा कर.

ऋषभ ने बताया अपनी शानदार बल्लेबाजी का राज 

KKRvsDC : मैच के बाद ऋषभ पंत ने बताया विकेट होने के बाद भी क्यों अंत तक की धीमी बल्लेबाजी 5

ऋषभ ने अपनी पारी पर बात करते हुए कहा कि

” मैं जब बल्लेबाजी कर रहा था तो ये सोच रहा था, कि मैं गेंद को देख कर ही अपना शॉट खेलूं. हमारी योजना ये थी कि हम मैच को अंत तक ले जाये और उसके बाद मैच को खत्म करें. टी20 क्रिकेट में जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हो तो पारी को संभल कर खेलना चाहिए और मैच को 18 से 20 ओवर के बीच में खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. गेंदबाज क्या सोच रहा हैं मैं इस बारे में नहीं सोचता. मैं सिर्फ अपना काम करने का प्रयास करता हूँ. ये पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत ही अच्छी थी इसलिए हम स्कोर तक आसानी से पहुच गये.” 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें