आईपीएल 2019 : टीम इंडिया की के खिलाफ खेली थी गजब की पारी इस बार

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

आईपीएल 2019 में एक एक रन के लिए तरस रहा हैं यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, भारत के खिलाफ रातोंरात बना था सुपरस्टार 

आईपीएल 2019 में एक एक रन के लिए तरस रहा हैं यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, भारत के खिलाफ रातोंरात बना था सुपरस्टार

आईपीएल 12 का रोमांच अब चरम सीमा पर है. कई टीमे पॉइंट्स टेबल में अपनी जगह काफी उपर बना चुकी है तो वही कई टीमे पॉइंट्स टेबल में अपने स्थान को देख कर लज्जित हो जाती होंगी. पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे उपर है. पिछले सीजन आईपीएल  प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली राजस्थान की टीम इस बार 10 मैचों में तीन जीत के साथ 8वें स्‍थान पर है.

इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम हर संभव कोशिश कर रही. प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए राजस्थान को अब सभी मुकाबले जितने होंगे. राजस्थान की परिस्थिति कुछ ऐसी हो गयी की उन्होंने आजिंक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी की जिम्मेदारी सौप दी.

लगातार 4 टी 20 परियों में  शून्य पर आउट हो रहा ये खिलाड़ी 

 

प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए राजस्थान की टीम ने लागातार प्लेयिंग इलेवन में कई बदलाव भी किये. राजस्थान की टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एस्टल टर्नर पहेली बनाते दिख रहे हैं. बड़े हिट्स लगाने में  माहिर एस्टन टर्नर  मौजूदा सीजन में दो मैच खेल चुका हैं,  लेकिन एक भी मैच में खाता नहीं खाता नहीं खोल पाए. एस्टन टर्नर दोनों मैचो में गोल्‍डन डक (शून्य पर आउट)  हुए हैं. जबकि एक बार वह भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल और एक बार एडीलेड स्‍ट्राइकर के खिलाफ खाता नहीं खोल पाए थे. राजस्थान की टीम ने इनको 50 लाख रूपये के साथ टीम में शामिल था.

भारत के खिलाफ खेली थी एक विस्फोटक पारी

 

फ़रवरी माह भारतीय दौरे पर आयी ऑस्ट्रेलिया की टीम में एस्टन टर्नर शामिल थे. एस्टन टर्नर ने 10 मार्च को मोहाली में हुए चौथे वनडे मैच के दौरान एक विस्फोटक पारी से मैच को ऑस्ट्रेलिया के लिए एक तरफा भी बना दिया. इस मैच में भारतीय ओपनर शिखर धवन (143) और रोहित शर्मा (95) की पारी की मदद से भारतीय टीम ने 359/9 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

ऑस्‍ट्रेलिया ने रनों का पीछा करते हुए 36.1 ओवर में चार विकेट पर 229 रन बना लिए थे. और अब उसे 13.5 ओवर में 130 रन बनाने थे. जो कि खासा मुश्किल लग रहा था, लेकिन इसके बाद जो हुआ वो इतिहास बन गया. एस्टन टर्नर ने सिर्फ 43 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्‍के की सहायता से नाबाद 84 रन तूफानी पारी खेलकर मैच अपने नाम कर लिया.  एक समय ऑस्ट्रेलिया मैच गंवाती दिख रही,लेकिन एस्टन टर्नर की पारी की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में बाजी मार ली. जबकि भारत ने पहली बार 350 का स्‍कोर बनाने के बाद मैच गंवाया था. वनडे क्रिकेट में अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर बनाने वाले एस्टन टर्नर को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया.

राजस्थान का अगला मुकाबला केकेआर से होगा 

राजस्थान रॉयल्स की टीम का अगला मुकाबला केकेआर की टीम के साथ होने वाला हैं और इस मैच में एस्टन टर्नर के पास लगातार मिल रही नाकामी को दूर करने का सबसे बढ़िया मौका रहेगा.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts