आईपीएल 2019 : बैंगलोर से हार के बाद भी 'महेंद्र सिंह धोनी' बने सुपरमैन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019 : बैंगलोर से हार के बाद भी ‘महेंद्र सिंह धोनी’ बने सुपरमैन 

आईपीएल 2019 : बैंगलोर से हार के बाद भी ‘महेंद्र सिंह धोनी’ बने सुपरमैन

आईपीएल  का रोमांच अब बढ़ते जा रहा है. ऐसे में सभी टीमें प्ले ऑफ़ में क्वालीफाई करने के लिए पुरे जोर के साथ मुकाबले में उतर रहीं है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का प्लेऑफ़ में जाना लगभग तय है. कल का मुकाबला चेन्नई और बैंगलोर की बीच हुआ, इस मैच को बैंगलोर ने एक रन से मैच को अपने नाम किया.

इस मैच को भले ही बैंगलोर ने जीत लिया हो लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की पारी ने पुरे फैन्स का दिल जीत लिया. इस मैच में धोनी ने एक शानदार विस्फोटक पारी खेली जिसके बाद ट्वीटर पर फैन्स उनके तारीफ करते दिखे.

धोनी ने दिखाया एकबार फिर अपना दम 

आईपीएल 2019 : बैंगलोर से हार के बाद भी 'महेंद्र सिंह धोनी' बने सुपरमैन 1

महेंद्र सिंह धोनी सनराइजर्स हैदराबाद  के खिलाफ मुकाबले में पीठ दर्द की वजह से मैदान से बाहर रहे.  बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले से पहले धोनी का खेलने पर संदेह था. लेकिन धोनी इस मैच में खेले  और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी किया. बैंगलोर के 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

इस मुकाबले में धोनी ने 84 रनों की एक नाबाद पारी खेली हालाँकि ये पारी उनको जीत नहीं दिला सकी और चेन्नई एक रन से इस मुकाबले को हार गयी. इस पारी के बाद धोनी को ट्वीटर पर फैन्स ने ‘सुपरमैन’ बोल डाला.

इस सीजन आईपीएल का सबसे लम्बा छक्का लगया धोनी ने

आईपीएल 2019 : बैंगलोर से हार के बाद भी 'महेंद्र सिंह धोनी' बने सुपरमैन 2

इस मैच में चेन्नई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और धोनी को मैदान पर छठे ओवर में ही आना पड़ा. धोनी ने अपनी पारी की शुरुआत  धीरे किया लेकिन अंत में उन्होंने लगातार बड़े हिट्स लगाये और 48 गेंदों में 84 रन बना डाले जिसमे 7 छक्के शामिल थे. इस दौरान उन्होंने उमेश यादव की गेंद पर 111 मीटर का एक लम्बा छक्का भी लगाया. अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर दो रनों की आवश्यकता थी लेकिन उमेश यादव ने एक धीमी गेंद डाली और धोनी उसे मिस कर गये और विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने शार्दुल ठाकुर को रन आउट कर दिया.

चेन्नई के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 

आईपीएल 2019 : बैंगलोर से हार के बाद भी 'महेंद्र सिंह धोनी' बने सुपरमैन 3

इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी पूरी तरह फेल दिख रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स का कोई भी बल्लेबाज इस बार ओरेंज कैप टॉप 10 की लिस्ट में नहीं है. केवल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 314 रन बना कर 11वें नंबर पर हैं. इस सीजन धोनी शानदार फॉर्म में दिख रहे है उहोने 9 मैचों में 7 इन्निग में बल्लेबाजी की है. इस दौरान उनके बल्ले से 104 की औसत और 137.11 की स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाये जिसमे 17 चौके और 17 छक्के शामिल हैं. वही दुसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts