IPL 2019: KKR के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स सलाहकार के रूप में गांगुली की भूमिका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद मुसीबत में फंसे सौरव गांगुली, हितो के टकराव का मामला दर्ज 

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद मुसीबत में फंसे सौरव गांगुली, हितो के टकराव का मामला दर्ज

गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के वर्तमान अध्यक्ष हैं और आईपीएल 2019 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार के रूप में शामिल हुए थे.12 अप्रैल को केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बिच होने वाले मैच में सौरव गांगुली संघर्ष  में दिख सकतें हैं, उनके उपर हितो का टकराव का मामला बन रहा है.

नवनियुक्त बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन को भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के खिलाफ शिकायतें मिली हैं. वर्तमान में सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार की भूमिका में हैं. गांगुली पर पिच क्यूरेटर्स को प्रभावित करने का आरोप लगा.

दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार हैं सौरव गांगुली 

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद मुसीबत में फंसे सौरव गांगुली, हितो के टकराव का मामला दर्ज 1

गांगुली, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के वर्तमान अध्यक्ष हैं, आईपीएल 2019 से पहले एक क्रिकेट सलाहकार के रूप में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल हुए,और अब उनसे रणजी में बंगाल के दो क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा “हितों के टकराव” पर सवाल उठाया गया है.

दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने से पहले गांगुली ने बोला

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद मुसीबत में फंसे सौरव गांगुली, हितो के टकराव का मामला दर्ज 2

 

सौरव गांगुली ने पहले जानकारी दी थी कि उन्होंने आईपीएल में दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ एक भूमिका स्वीकार करने से पहले प्रशासकों की समिति (सीओए) से अनुमति ली थी और कहा था कि यहां “हितो का टकराव” नहीं है. लेकिन ये दोनों प्रशंसक जैन से जानना चाहते हैं, जो बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी भी हैं.

“मैं आपका भी ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा कि 12  अप्रैल, 2019 को  कोलकाता नाइट राइडर्स  और दिल्ली कैपिटल के बीच मैच ईडन गार्डन कोलकाता में  खेला जाएगा, केकेआर स्थानीय फ्रेंचाइजी है, जो क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं.”

शिकायतकर्ताओं में से एक ने अपने पत्र में लिखा था.

“महोदय, क्या यह व्यवहारिक रूप से संभव है. एक हाथ में क्रिकेट ऑफ़ बंगाल के अध्यक्ष स्थानीय फ्रेंचाइजी  को प्रशासनिक रूप से और दूसरे तरीके से  क्रिकेट ऑफ़ बंगाल का अध्यक्ष सलाहकार के रूप में दिल्ली की राजधानियों के टीम अधिकारियों के साथ बैठा है.

BCCI ने गांगुली को सही बताया

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद मुसीबत में फंसे सौरव गांगुली, हितो के टकराव का मामला दर्ज 3

लेकिन  गांगुली के बेहद करीबी एक सूत्र का कहना है कि इस मुद्दे पर पूर्व कप्तान पर कोई सवालिया निशान नहीं है.सूत्र ने बताया,

“सौरव ने सीओए से अनुमति ली है और मैं यह स्पष्ट कर दूं, वह 12 अप्रैल को दिल्ली  कैपिटल्स के डग आउट में  उपस्थित होंगे. प्रासंगिक अनुमति मिलने पर इसे वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं है.”

साथ ही, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और सौरव गांगुली पर लगाए गए आरोप को “गलत” बताया.

उन्होंने कहा कि

“आप हमारे सबसे सफल कप्तानो में से एक की अखंडता पर सवाल उठा रहें हैं.”

उन्होंने आगे कहा, कि

“मूल रूप से, कुछ प्रशंसक यह कहना चाहते हैं कि गांगुली सीएबी अध्यक्ष के रूप में 12 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में डीसी बनाम केकेआर मैच के दौरान स्थानीय क्यूरेटरों को प्रभावित कर सकते हैं. यह पहले से तय है.”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts