आईपीएल 2019 : मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन ग्यारह खिलाडियों के साथ उतर

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

आईपीएल 2019: रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद इन 2 खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर उतरेगी पंजाब! 

आईपीएल 2019: रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद इन 2 खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर उतरेगी पंजाब!

आईपीएल में बुधवार को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इस सीजन का दूसरा मुकाबला होगा. पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने होम ग्राउंड( मोहाली) में मुंबई इंडियंस को शिकस्त दी. इस बार पंजाब को मुंबई इंडियंस के घर में जा कर खेलना है, वहीं पिछले मैच के हार का हिसाब लेने के लिए मुंबई इंडियंस पूरी तरह से तैयार है.

दूसरी तरफ सनराईजर्स हैदराबाद से जीतने के बाद पंजाब के हौसले बुलंद हैं, और इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मुंबई को हराने के इरादे से पंजाब की टीम मैदान में उतरेगी.

के एल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर बल्लेबाज के एल राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 71 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका अदा की. मुंबई के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी इन्होने एक अर्धशतकीय पारी खेली थी.

क्रिस गेल

 

भले ही पिछले दो मुकाबलों में क्रिस गेल का बल्ला खामोश रहा हो, लेकिन क्रिस गेल की ताकत से सभी वाकिफ है. इनका बल्ला जब बोलता है, तो बड़े-बड़े छक्के निकलते हैं. पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन्होने 40 रनों की पारी खेली थी.

मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल इस सीजन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. मयंक अग्रवाल ने अबतक 6 मैचो में 138 के स्ट्राइक रेट से 184 रन बनाये हैं. पिछले मुकाबले में सनराइजर्स के खिलाफ इन्होने एक फिफ्टी भी लगाया है.

सरफराज खान 

सरफराज खान का इस सीजन प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है लेकिन इनके पास तेज गति से बीच के ओवर में रन बनाने की क्षमता है. इन्होने 6 मैचो में 166 रन बनाये है.

डेविड मिलर 

 

पिछले दो मुकाबलों में डेविड मिलर ज्यादा कुछ नहीं कर पायें हैं लेकिन इनके पास बड़े हीट्स लगाने की क्षमता है. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा है.

करूण नायर

 

करूण नायर ने अबतक इस सीजन आईपीएल में एक भी मुकाबले में मौका नहीं मिला है. करूण नायर, मंदीप सिंह की जगह आ सकते है. करूण नायर ने पिछले सीजन में 136.19 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए थे.

आर अश्विन (कप्तान)

 

कप्तानी के साथ साथ स्पिन गेंदाबाजी  की जिम्मेवारी आर अश्विन के हाथों में होगी. इस आईपीएल सीजन में अश्विन ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है.

सैम करन

 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के हीरो रहे सैम करन ने आईपीएल सीजन 12 का पहला हैट्रिक विकेट अपने नाम किया. ऑल राउंडर सैम करन बल्ल्लेबजी में भी बड़े शॉट लगा सकतें हैं.

मोहम्मद शमी 

 

किंग्स इलेवन पंजाब की और से तेज गेंदबाजी का कमान मोहम्मद शमी के कंधो पर होगा. शमी के पास अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव का उपयोग करते हुए मोहम्मद शमी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में अपनी अच्छी भूमिका निभा सकते हैं.

अंकित राजपूत  

 

इस आईपीएल सीजन में अंकित राजपूत ने केवल दो मैच खेले है और उनका इकॉनमी 6.75 की रही है और 2 विकेट उनके नाम है.

मुजीब उर रहमान 

 

मुजीब उर रहमान ने अबतक इस सीजन में 3 मुकाबलों में 3 विकेट अपने नाम किये है, पिछले सीजन आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. इनके पास विकेट लेने की क्षमता है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

 

Related posts