मैच में बन सकते हैं 9 रिकॉर्ड, कोहली के पास गंभीर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

KKRvsRCB : STATS PREVIEW : मैच में बन सकते हैं 9 रिकॉर्ड, कोहली के पास गौतम गंभीर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का मौका 

KKRvsRCB : STATS PREVIEW :  मैच में बन सकते हैं 9 रिकॉर्ड, कोहली के पास गौतम गंभीर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

19 अप्रैल को आरसीबी और कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के बीच आईपीएल 2019 का 35वां मुकाबला खेला जाना है. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. आज हम आपकों इस मैच के चलते अपने इस ख़ास लेख में उन रिकार्ड्स के बारे में ही बताएंगे.

आइये डालते हैं मैच में बनने वाले संभावित आंकड़ो पर एक नजर :

1. आरसीबी और केकेआर के बीच कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमे से 15 मैच केकेआर की टीम ने जीते हुए है. वहीं 9 मैच आरसीबी की टीम ने जीते हुए हैं. इस मैच में केकेआर के पास आरसीबी के खिलाफ अपनी 16वीं जीत का मौका होगा. वहीं आरसीबी के पास अपनी 10वीं जीत का मौका होगा.

2. विराट कोहली अगर इस मैच में एक अर्धशतक लगा देंगे, तो वह गौतम गंभीर के 36 अर्धशतक को पीछे छोड़ देंगे और डेविड वार्नर 41 अर्धशतक के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जायेंगे.

3. एबी डीविलियर्स अपने 350 चौकों से मात्र एक चौका दूर है. वह आईपीएल में 350 चौके लगाने वाले 10वें खिलाड़ी बन जायेंगे.

4. दिनेश कार्तिक भी अपने 350 आईपीएल चौकों से मात्र 4 चौके दूर हैं. वह आईपीएल के 176 मैचों में 346 चौके लगा चुके हैं.

5. मात्र 58 रन बनाते ही नितीश राणा आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लेंगे. वह आईपीएल में 1000 रन पूरे करने वाले 69वें खिलाड़ी बन सकते हैं.

6. अगर इस मैच में पियूष चावला 4 विकेट हासिल करते हैं, तो वह लसिथ मलिंगा के बाद आईपीएल में 150 विकेट हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बन जायेंगे.

7. युजवेंद्र चहल इस मैच में अगर 5 विकेट हासिल करते हैं, तो वह आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 14वें खिलाड़ी बन जायेंगे.

8. आंद्रे रसेल अगर इस मैच में 2 छक्के लगा देंगे, तो वह आईपीएल में 100 छक्के लगाने वाले 17वें खिलाड़ी बन जायेंगे.

9. ईडन गार्डन स्टेडियम में केकेआर और आरसीबी के बीच 9 मुकाबले हुए हैं. जिसमे से 6 मुकाबले केकेआर की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 3 मैच आरसीबी की टीम ने जीते हुए हैं. इस मैदान पर केकेआर के पास आरसीबी के खिलाफ अपनी 7वीं जीत का मौका होगा. वहीं आरसीबी के पास चौथी जीत का मौका होगा.

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts