शुभमन गिल की शानदार पारी के दम पर केकेआर ने पंजाब को 7 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

KXIPvsKKR : शुभमन गिल की शानदार पारी के दम पर केकेआर ने पंजाब को 7 विकेट से हराया 

KXIPvsKKR : शुभमन गिल की शानदार पारी के दम पर केकेआर ने पंजाब को 7 विकेट से हराया

शुक्रवार की रात किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर के बीच आईपीएल 2019 का 52वां मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को केकेआर की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 7 विकेट के अंतर से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही प्लेऑफ़ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है.

पंजाब ने खड़ा किया 183 रन का स्कोर 

KXIPvsKKR : शुभमन गिल की शानदार पारी के दम पर केकेआर ने पंजाब को 7 विकेट से हराया 1

इस मैच का टॉस केकेआर की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब टीम की शुरूआत बहुत खराब रही थी. टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल और केएल राहुल टीम के मात्र 22 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

लेकिन इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन ने 69 रन की एक शानदार साझेदारी की थी. इस साझेदारी के दम पर और अंत में सैम कुरेन की 24 गेंदों पर 46 रन की नाबाद पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाने में कामयाब रह पाई.

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए सबसे ज्यादा 27 गेंदों पर 48 रन की पारी निकोलस पूरन ने खेली. वहीं टीम के लिए 26 गेंदों पर 36 रन का योगदान मयंक अग्रवाल ने दिया. केकेआर के लिए संदीप वरियर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

पंजाब ने किया लक्ष्य हासिल

KXIPvsKKR : शुभमन गिल की शानदार पारी के दम पर केकेआर ने पंजाब को 7 विकेट से हराया 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम की शुरूआत शानदार रही, टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 5.6 ओवर में 62 रन जोड़े थे.

क्रिस लिन के आउट होने के बाद एक तरफ से शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और रॉबिन उथप्पा (22 रन) व आंद्रे रसेल (24 रन) ने टीम के लिए उपयोगी पारीयां खेली.

अंत में दिनेश कार्तिक और शुभमन गिल की 35 रन की नाबाद साझेदारी के दम पर केकेआर ने इस लक्ष्य को 18 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. केकेआर के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 49 गेंदों पर 65 रन की नाबाद शानदार पारी खेली. दिनेश कार्तिक ने भी टीम के लिए 9 गेंदों पर 21 रन बनाये.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

KXIPvsKKR : शुभमन गिल की शानदार पारी के दम पर केकेआर ने पंजाब को 7 विकेट से हराया 3

KXIPvsKKR : शुभमन गिल की शानदार पारी के दम पर केकेआर ने पंजाब को 7 विकेट से हराया 4

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts