आईपीएल 2019 : महेंद्र सिंह धोनी ने बताया की क्यों ड्वेन ब्रावो को नही दे रहे थे स्ट्राइक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: महेंद्र सिंह धोनी ने बताया की क्यों ड्वेन ब्रावो को नही दे रहे थे स्ट्राइक 

आईपीएल 2019: महेंद्र सिंह धोनी ने बताया की क्यों ड्वेन ब्रावो को नही दे रहे थे स्ट्राइक

इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच अब बढ़ते ही जा रहा है. ऐसे में सभी टीमें प्लेऑफ़ में क्वालीफाई करने के लिए पुरे जोर के साथ मुकाबले में उतर रहीं हैं. इस सीजन आईपीएल में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले. कुछ ऐसा ही रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबले के दौरान हुआ. इस रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने इस रोमांचक मुकाबले को 1 रन से अपने नाम किया.

इस रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ड्वेन ब्रावो जैसे फिनिशर अंतिम के ओवरों में मैदान पर मौजूद थे. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी अपने साथी खिलाड़ी को स्ट्राइक नहीं दे रहे थे, इस बात को लेकर धोनी ने मैच के बाद इस बात पर जिक्र करते हुए कारण बताया.

ड्वेन ब्रावो को धोनी ने नहीं दिया स्ट्राइक

Age only for Dhoni: Kiran More

सीएसके को अंतिम ओवर्स में एक-एक रन की आवश्यकता थी. इसके बावजूद, महेंद्र सिंह धोनी ने ड्वेन ब्रावो को लगातार तीन गेंदों पर सिंगल लेने से मना कर दिया. उन्होंने ब्रावो को स्ट्राइक देने के बजाए स्ट्राइक अपने पास रखे. मैच के बाद की प्रस्तुति में धोनी से इस बारे में पूछा गया क्योंकि कई लोगों ने महसूस किया कि ब्रावो बल्ले से बड़े शॉट्स के लिए जा सकते थे.

इस बात पर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा,

“जैसा कि मैंने इतने सारे गेंद खेले थे, मैं जोखिम उठा सकता था, क्योंकि बहुत अधिक रन चाहिए थे. मुझे लगता है कि 10 या 12गेंदों में  हमें 40 रन या 36 रन के करीब कुछ चाहिए या ऐसा कुछ चाहिए, तो इसका मतलब बहुत सी बड़े शॉट्स  की जरूरत होती है.

आगे धोनी ने पिच के बारे में बताते हुए कहा,

“यह पिच नए बल्लेबाजों के लिए कठिन थी. यह उछाल भरी पिच थी और नए बल्लेबाजों के लिए अंत तक कठिन थी. हमने कुछ सिंगल रन भी नहीं लिए और कुछ डॉट गेंद भी खेली.”

अंतिम ओवर रहा रोमांचक

आईपीएल 2019: महेंद्र सिंह धोनी ने बताया की क्यों ड्वेन ब्रावो को नही दे रहे थे स्ट्राइक 1

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई की टीम ने खुद को एक समय पर रनों के लिए संघर्ष करते हुए पाया था. जब टीम का स्कोर  28/4 थी और तब धोनी ने पारी संभाली और रायुडू, ड्वेन ब्रावो और अन्य के साथ मिलकर अंतिम ओवर में 26 रनों का समीकरण बनाया. अंतिम ओवर में 26 रनों की जरूरत थी  उन्होंने (धोनी) उमेश यादव की पहली पांच गेंदों पर 24 रन बनाकर असंभव को लगभग पूरा कर दिया. आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे लेकिन पार्थिव पटेल ने आखिरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर को रन आउट कर 1 रन से  बैंगलोर की टीम को जीताया.

आज चेन्नई का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा

IPL-12: Chennai to face Hyderabad today

चेन्नई सुपर किंग्स आज सनराइजर्स हैदराबाद से अपने घर पर भिड़ेगी. पिछली  बार इस सीजन आईपीएल में सनराइजर्स ने चेन्नई को धोनी की गैर मौजूदगी में 6 विकेट से मात दिया था. इस सीजन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स अपने होम ग्राउंड में इस सीजन एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts