MIvsKKR : मैच में बने 8 रिकार्ड्स, मुंबई इंडियंस ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

MIvsKKR : मैच में बने 8 रिकार्ड्स, मुंबई इंडियंस ऐसा करने वाली बनी पहली टीम 

MIvsKKR : मैच में बने 8 रिकार्ड्स, मुंबई इंडियंस ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

मुंबई इंडियंस ने केकेआर की टीम को आईपीएल 2019 के 56वें लीग मैच में 9 विकेट से हरा दिया है और पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया है. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाडियों ने कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाये हैं. इन्ही ख़ास रिकार्ड्स को आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में बताएंगे.

आइये डालते हैं मैच में बने आंकड़ो पर एक नजर :

IPL-12: Mumbai beat Hyderabad in Super Over, place in playoff

1. मुंबई इंडियंस की केकेआर के खिलाफ 19वीं जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 24 मुकाबले खेले गये थे. जिसमे से 18 मैच मुंबई इंडियंस की टीम ने जीते हुए थे और मात्र 6 मैच ही कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने जीते हुए थे.

2. मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की केकेआर के खिलाफ 19वीं जीत थी. इससे पहले इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कुल 8 मैच खेले गये थे. जिसमे से 7 मैच मुंबई इंडियंस की टीम ने जीते हुए थे और मात्र 1 मैच कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने जीता हुआ था.

MIvsKKR : मैच में बने 8 रिकार्ड्स, मुंबई इंडियंस ऐसा करने वाली बनी पहली टीम 1

3. रोहित शर्मा ने आज मुंबई इंडियंस के लिए अपना 150वां मैच खेला.

4. केकेआर की हार के बाद सनराइजर्स प्लेऑफ़ में पहुंच गई है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, कि कोई टीम सिर्फ 12 अंको के साथ भी प्लेऑफ़ में क्वालीफाई कर गई.

MIvsKKR : मैच में बने 8 रिकार्ड्स, मुंबई इंडियंस ऐसा करने वाली बनी पहली टीम 2

5. केकेआर की टीम इस आईपीएल में पांचवी ऐसी टीम बनी है. जिसे इस टूर्नामेंट में 8 हार का सामना करना पड़ा है. उनसे पहले आरसीबी, राजस्थान, पंजाब और हैदराबाद को भी इस टूर्नामेंट में 8 हार मिल चुकी है.

6. रोहित शर्मा ने आज अपने आईपीएल करियर का 36वां अर्धशतक लगाया. वहीं उनके इस सीजन का यह दूसरा अर्धशतक था.

MIvsKKR : मैच में बने 8 रिकार्ड्स, मुंबई इंडियंस ऐसा करने वाली बनी पहली टीम 3

7. आंद्रे रसेल आज दूसरी बार आईपीएल में शून्य के स्कोर पर आउट हुए है. इससे पहले उन्होंने आरसीबी के खिलाफ साल 2018 में वह शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे.

8. मुंबई इंडियंस तीसरी बार आईपीएल की टेबल टॉपर बनी है. इससे पहले साल 2010 और साल 2017 में मुंबई इंडियंस की टीम टेबल टॉपर बनी थी.

 

 

 

 

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts